लाइव टीवी

बॉलीवुड इनसाइडः स्टारडम मेंटेन करने के लिए स्टार्स को खोनी पड़ती है आजादी

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 3:55 PM IST
बॉलीवुड इनसाइडः स्टारडम मेंटेन करने के लिए स्टार्स को खोनी पड़ती है आजादी
स्टारडम की कीमत क्या चुकानी पड़ती है, जानिए-

शिखा धारीवाल का कॉलमः दिशा पाटनी (Disha Patani), आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) और सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) जैसे स्टार्स ने नामचीन होने के बदले जिन बातों के खोने का जिक्र किया है, वो वाकई एक इंसान के तौर पर दुख पहुंचाने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 3:55 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड इंडस्ट्री में करियर बनाने आए नए चेहरे शुरुआत में ढेरों सपने बनते हैं और आमतौर पर मुंबई के अंधेरी और बांद्रा की सारी गलियों की खाक छानते हैं. मुंबई के अंधेरी और बांद्रा में ही अधिकतर फिल्म स्टूडियो हैं. यहीं पर टेलीविजन सीरयल के साथ एडवरटाइजिंग के लिए कास्टिंग होती है. सबसे कमाल बात यह है कि फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने आए हर नए चेहरे की ख्वाहिश जल्द से जल्द स्टारडम पाने की होती है और अक्सर स्ट्रगलर एक्टर्स की टोली में यह गपशप होती है कि एक्टर बनने के बाद पैसा आएगा तो हर हफ्ते यहां आउटिंग के लिए जाएंगे.

स्ट्रगल के दौरान इस दोस्ती में काफी सारे वादे होते हैं लेकिन एक्टर बनने के बाद यह सब वादे काफी पीछे छूट जाते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में अगर किस्मत ने जोर आजमाया और आपको सफलता मिल गई तो स्टारडम का सौदा आजादी से होता है. स्टार बनने के बाद एक्टर के लिए पहले की तरह पब्लिक प्लेस पर खुलेआम दोस्तों के साथ घूमना-फिरना पॉसिबल नहीं होता.

स्टार के घर से बहार निकलते ही मीडिया से लेकर फैंस तक की नज़र उन पर होती है और उनका लगभग घर से बाहर की तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं. हाल ही में मेरी मुलाकात एक इंटरव्यू के दौरान दिशा पाटनी (Disha Patani) से हुई तो मैंने उनसे पूछा कि स्टार बनने के बाद क्या मिस करती हैं तो इस पर दिशा ने कहा, "मैं पहले की तरह अब दोस्तों के साथ बाहर नहीं घूम सकती, स्टारबक्स में दोस्तों के साथ कॉफी पीते हुए गपशप नहीं कर सकती. अब सब कुछ है लेकिन दोस्तों के साथ मस्ती करने मैं पहले की तरह खुलेआम मुंबई में नहीं घूम सकती. क्योंकि बाहर निकलते ही फैंस घेर लेते हैं. अब आप फैंस को मना नहीं कर सकते और ऐसे में पब्लिक प्लेस पर भीड़ इकट्ठी हो जाती है.

cricket news, sports news, indian cricket team, jasprit bumrah, disha patani, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडियन क्रिकेट टीम, दिशा पाटनी, जसप्रीत बुमराह
दिशा पटानी.


दिशा की बातों से मैं महसूस कर सकी कि वह अपनी आजादी को काफी मिस करती हैं. वही एक मुलाकात में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी मुझसे बातचीत में यही कहा कि पहले मैं हर दिन अपने डॉगी के साथ वॉक के लिए जाता था. लेकिन अब मैं नहीं जा पाता. अब मैं कभी-कभी लेट नाइट अपने डॉगी के साथ वॉक के लिए छुप-छुपकर जाता हूं और मैं यह बात काफी मिस करता हूं.

आदित्य रॉय कपूर से भी इस बारे में चर्चा हुई तो उन्होंने कहा कि देखिए स्टार बनने के बहुत सारे फायदे होते हैं. फैंस आपसे बहुत प्यार करते हैं. लेकिन हकीकत यह भी है कि कुछ साइड इफेक्ट्स भी हैं. आपकी आजादी खो जाती है. स्टार बनने के बाद मैं कभी खुलेआम उन रेस्टोरेंट्स में दोस्तों के साथ खाना खाने नहीं जा पाया जहां पहले अक्सर जाया करता था. साइड इफेक्ट्स तो बिलकुल हैं.

cricket news, sports news, indian cricket team, jasprit bumrah, disha patani, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडियन क्रिकेट टीम, दिशा पाटनी, जसप्रीत बुमराह
दिशा पाटनी
स्टार्स को मैं पिछले करीब एक दशक से लगातार करीब से देख रही हूं. ऐसे में इतना तो मैं भी मानती हूं कि फिल्म इंडस्ट्री और फिल्म स्टार्स की दुनिया जितनी सुहानी लगती है. जबकि ये स्टार्स भी आपके और हमारी तरह जीने वाले नॉर्मल इंसान हैं जिनकी तमन्ना कभी दोस्तों के साथ कॉफी शॉप में गपशप की होती है तो कभी खुलेआम पब्लिक प्लेस पर घूमने की लेकिन ये अपने स्टारडम के चलते ऐसा नहीं कर पाते. कुल मिलाकर फिल्म इंडस्ट्री में स्टारडम को मेंटेन करने के लिए इन्हें अपनी आजादी से सौदा करना पड़ता है, आजादी खोनी पड़ती है और फिर इनका हर मूवमेंट आम इंसान की तरह नहीं बल्कि स्टारपावर और इनकी टीम के मुताबिक होता है.

यह भी पढ़ेंः आदित्य ठाकरे की तारीफ में बोलीं दिशा पाटनी- महाराष्ट्र अब सुरक्षित हाथों में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 7:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर