एक्ट्रेस से नर्स बनीं शिखा मल्होत्रा को कोरोना के बाद आया पैरालिसिस अटैक, सुनाई आपबीती

शिखा मल्होत्रा अब पहले से बेहतर हैं और दिन में 4 बार एक्सरसाइज करती हैं.

शिखा मल्होत्रा (Shikha Malhotra) कोरोना से पूरी तरह से ठीक भी नहीं हुई थीं कि पैरालिसिस अटैक ने उन्हें दोहरी मार दे दी. लेकिन फिर खुद को हिम्मत दी और आगे बढ़ने का फैसला लिया.

  • Share this:
    मुंबई. एक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा (Shikha Malhotra) फिल्म 'फैन' में नजर आ चुकीं हैं. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान वह लोगों की मदद के लिए आगे आईं. कोरोना महामारी जब भारत में तेजी से पैर पसार रही थी, तब उन्होंने नर्स के तौर पर 6 महीने तक कोविड मरीजों की देखभाल की. लोगों की देखभाल करते-करते वह खुद भी कोरोना की शिकार हुईं और फिर पैरालिसिस अटैक. कोरोना काल में लोगों के लिए मिसाल बनीं शिखा ने अपनी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव का सामना किया है. उनका मानना है कि लाख मुसीबत आ जाए, लेकिन वह कभी हार नहीं मानेंगी.

    शिखा मल्होत्रा (Shikha Malhotra) ने कोरोना पीड़ित मरीजों की देखभाल की और साल के आखिरी महीने में कोरोना की चपेट में आ गईं. कोविड धीरे-धीरे ठीक हो ही रहा था कि एक रात अचानक से चेहरे पर पैरालिसिस अटैक आ गया. दैनिक भास्कर से बात करते हुए शिखा ने बताया कि इस अटैक ने उन्हें तोड़ दिया था, लेकिन फिर खुद को हिम्मत दी और आगे बढ़ने का फैसला लिया.

    शिखा ने इस बातचीत में बताया कि मैं मुंबई में अकेली रहती हूं. 9 दिसंबर 2020 को मां मेरे घर आई और अगले ही दिन शाम में मुझे पैरालिसिस अटैक आ गया. शुरुआत में दाएं हाथ में अकड़न आई और धीरे-धीरे चेहरा भी अकड़ गया. कुछ बता पाती, उससे पहले ही मेरा चेहरा टेढ़ा हो गया. मुझे कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया, जहां शुरुआत में ही डेढ़ लाख रुपए डिपाजिट करने को कहा गया, मैंने मां से सरकारी अस्पताल ले जाने की जिद की. आखिरकार मुझे कूपर अस्पताल ले जाया गया जहां, मेरा पूरा ट्रीटमेंट हुआ.

    Shikha Malhotra, Shikha Malhotra worked as Nurse, Shikha Malhotra worked for covid patient, Social Media, Shikha Malhotra talks about her ups and downs, Social Media, News18, Network 18, शिखा मल्होत्रा, शिखा मल्होत्रा ने सुनाई आपबीती, एक्ट्रेस से नर्स बनीं शिखा मल्होत्रा

    अपनी सेहत को लेकर उन्होंने कहा कि इस केस को दो महीने होने जा रहे हैं और मेरा ट्रीटमेंट आज भी चल रहा है. उन्होंने मैंने हार नहीं मानी है. दिन में 4 बार एक्सरसाइज करती हूं और आज भी नॉर्मल होने की प्रोसेस चल रही है.

    Shikha Malhotra, Shikha Malhotra worked as Nurse, Shikha Malhotra worked for covid patient, Social Media, Shikha Malhotra talks about her ups and downs, Social Media, News18, Network 18, शिखा मल्होत्रा, शिखा मल्होत्रा ने सुनाई आपबीती, एक्ट्रेस से नर्स बनीं शिखा मल्होत्रा

    उन्होंने बताया पैरालिसिस के बाद काम के ऑफर्स नहीं आ रहे हैं. शिखा ने कहा कि लोगों को लग रहा होगा कि मैं अभी काम के लिए तैयार नहीं हूं. लेकिन मैं सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर पोस्ट शेयर करती रहती हूं. ताकि लोगों को लगे कि मैं काम करने के लिए अब तैयार हूं.

    शिखा ने कहा कि कोविड ने मुझे बहुत कमजोर बना दिया था. इसलिए मैं फिर से अस्पताल ज्वॉइन नहीं कर पाई, लेकिन जब मेरे इस काम को कटरीना कैफ, शत्रुघ्न सिन्हा और सोनू सूद जैसे दिग्गजों ने सराहना की तो बहुत खुशी हुई. एक्ट्रेस ने कहा कि कुछ वेब सीरीज के ऑफर हैं. बातचीत चल रही हैं. उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि जल्द ही ऑडियंस मुझे स्क्रीन पर नए अवतार में देखें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.