Home /News /entertainment /

Main Khiladi Tu Anari: 27 साल पहले शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की जोड़ी ने मचा दिया था धमाल

Main Khiladi Tu Anari: 27 साल पहले शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की जोड़ी ने मचा दिया था धमाल

'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' 23 सितंबर 1994 में रिलीज हुई थी.(फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' 23 सितंबर 1994 में रिलीज हुई थी.(फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ (Main Khiladi Tu Anari) इतनी पसंद की गई थी कि 1994 में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई थी. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की जोड़ी ने दर्शकों का दिल चुरा लिया था.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    27 years of Main Khiladi Tu Anari: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ (Main Khiladi Tu Anari) 23 सितंबर 1994 में रिलीज हुई थी. पिछले 27 बरसों में शिल्पा और अक्षय का करियर एक अलग मुकाम पर पहुंच चुका है. दोनों ने कई फिल्में की लेकिन इस जोड़ी को आज भी ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के लिए याद किया जाता है. एक्शन कॉमेडी फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई थी कि उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई थी. इस फिल्म का संगीत बेहद पसंद किया गया था. इसका टाइटिल सॉन्ग ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’  भी काफी बजा लेकिन सबसे फेमस गाना ‘चुरा के दिल मेरा’ की चर्चा आज भी होती है.

    कुछ गानों के बोल और उन्हें फिल्माने का स्टाइल ऐसा होता है कि फिल्म की कहानी पर भारी पड़ जाते हैं. कुछ ऐसा ही है ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’  का गाना ‘चुरा के दिल मेरा’. हाल ही में एक डांस रिएलिटी शो पर शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन ने ‘चुरा के दिल मेरा’ पर जब डांस किया तो 90 के दशक की यादें ताजा हो गईं थीं. इस मौके पर लोगों को अक्षय कुमार की याद आ गई. इसके अलावा हाल ही में रिलीज हुई शिल्पा शेट्टी और मीजान जाफरी की फिल्म ‘हंगामा 2’ में भी इस गाने को रिक्रिएट किया गया लेकिन शिल्पा-अक्षय वाला जादू पर्दे पर दोबारा नहीं दिख सका. ‘चुरा के दिल मेरा’ के लिरिक्स हसरत जयपुरी ने लिखे थे और गाया अलका याग्निक और कुमार सानू ने था. इस गाने को म्यूजिक अनु मलिक ने दिया था.

    शिल्पा शेट्टी, अक्षय कुमार, सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

    कहते हैं कि इस फिल्म को हिट बनाने  में इस जोड़ी की पर्सनल केमिस्ट्री भी काफी काम आई थी. मीडिया की खबरों की माने तो अक्षय और शिल्पा के अफेयर की जबरदस्त चर्चा थी. इसी बीच जब शिल्पा को पता चला कि अक्षय ट्विंकल खन्ना के साथ अफेयर में हैं तो दोनों का ब्रेकअप हो गया था. ब्रेकअप के बाद शिल्पा ने 6 अक्टूबर 2002 को इंडिया डॉट कॉम को दिए एक इंटरव्यू में शिल्पा ने कहा था कि ‘ब्रेकअप के बाद उनका मानसिक संतुलन खराब हो गया था. इस दौरान उनके मम्मी-पापा ने काफी मदद की. इतना ही नहीं इंटरव्यू में शिल्पा ने अक्षय पर इमोशनल इस्तेमाल का आरोप लगाया था. खैर वक्त के साथ दोनों आगे बढ़ चुके हैं और अपनी-अपनी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं.

    ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में रागेश्वरी भी थीं. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

    शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार के अलावा इस फिल्म में सैफ अली खान, रागेश्वरी और शक्ति कपूर भी थे. रागेश्वरी तो लंबे समय से पैरालिसिस की वजह से फिल्मों से दूर हैं. अब रागेश्वरी ग्लैमर वर्ल्ड से दूर अपनी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रहीं हैं.सैफ के साथ उनकी जोड़ी को ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में काफी पसंद किया था.

    ये भी पढ़िए-15 Years of Khosla Ka Ghosla: बोमन ईरानी को प्रॉपर्टी डीलर वाले रोल में लेने के लिए दिबाकर बनर्जी नहीं थे तैयार

    इस फिल्म का रिमेक बनाने की चर्चा भी जोरो पर उठी थीं. खबर थी कि प्रसिद्ध फिल्म मेकर करण जौहर ने इसके राइट्स खरीद लिए हैं और रिमेक बनाएंगे.

    Tags: Akshay kumar, Akshay Kumar films, Saif ali khan, Shilpa shetty

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर