• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • 21 Years of Dhadkan: शिल्पा शेट्टी ने कहा था, सुनील शेट्टी-अक्षय कुमार के करियर की ‘मुगल-ए-आजम’ है ‘धड़कन’

21 Years of Dhadkan: शिल्पा शेट्टी ने कहा था, सुनील शेट्टी-अक्षय कुमार के करियर की ‘मुगल-ए-आजम’ है ‘धड़कन’

'धड़कन' में शिल्पा शेट्टी और सुनील शेट्टी की जो़ड़ी ने मचा दिया था धमाल. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

'धड़कन' में शिल्पा शेट्टी और सुनील शेट्टी की जो़ड़ी ने मचा दिया था धमाल. (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

धर्मेश दर्शन (Dharmesh Darshan) के निर्देशन में बनी ‘धड़कन’ (Dhadkan) फिल्म के गाने और डायलॉग काफी फेमस हुए थे. इस फिल्म का एक डायलॉग ‘मैं तुम्हे भूल जाऊं ये हो नहीं सकता, और तुम मुझे भूल जाओ ये मैं होने नहीं दूंगा’ जबरदस्त हिट हुआ था.

  • Share this:

    21 Years of Dhadkan: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) और महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) स्टारर फिल्म ‘धड़कन’ (Dhadkan) 11 अगस्त 2000 को रिलीज हुई थी. धर्मेश दर्शन (Dharmesh Darshan) के निर्देशन में बनी यह फिल्म उस साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. ‘धड़कन’  को बनाने में एक दो नहीं बल्कि 5 साल लग गए थे. इसकी वजह भी है बेहद दिलचस्प है.

    शिल्पा शेट्टी और सुनील शेट्टी की फिल्म ‘धड़कन’ के साथ ही उनकी जोड़ी भी जबरदस्त हिट हुई थी. ‘धड़कन’  में गजब की दीवानगी सुनील ने दिखाई थी. देव के कैरेक्टर में सुनील ने जादू कर दिया था. शिल्पा और सुनील की जोड़ी ने पर्दे पर धमाल मचा दिया था. लेकिन इस फिल्म को करने से सुनील ने पहले मना कर दिया था.

    (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

    शिल्पा शेट्टी ने ‘सुपर डांसर4’  के सेट पर बताया था कि ‘सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार के करियर की ‘मुगल-ए-आजम’ है, क्योंकि इसे बनाने में 5 साल लगे थे’. ( ‘मुगल-ए-आजम’ को बनाने में 14 साल से अधिक लग गए थे). ‘धड़कन’ फिल्म का ऑफर जब सुनील को मिला तो उन दिनों वह बहुत बिजी चल रहे थे. इसलिए फिल्म करने से मना कर दिया था.

    (फोटो साभार:Movies N Memories/Twitter)

    जब सुनील ने फिल्म में काम करने में असमर्थता जता दी तो दूसरे एक्टर के साथ फिल्म के कुछ सीन डायरेक्टर ने शूट किए, लेकिन जमा नहीं. इसके बाद फिल्म में वापस सुनील को लिया गया. इस सबके चक्कर में फिल्म बनने में काफी समय लग गया. लेकिन देव का रोल प्ले कर  सुनील ने बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम किया था. इस फिल्म में देव, अंजलि  और राम के लव ट्राएंगल दर्शकों को बहुत पसंद आया था. अंजलि के रोल में शिल्पा शेट्टी थीं और राम का किरदार अक्षय कुमार ने प्ले किया था.

    (Movies N Memories/Twitter)

    ये भी पढ़िए-15 Years of Kabhi Alvida Naa Kehna: काजोल ने ठुकरा दिया था करण जौहर का ऑफर,पसंद नहीं आया ‘धोखा’

    ‘धड़कन’ फिल्म के गाने बेहद शानदार थे. नदीम श्रवण की प्रसिद्ध जोड़ी ने कमाल का संगीत दिया था. इस फिल्म के सभी गाने ‘तुम दिल की धड़कन में’, ‘अक्सर इस दुनिया में’, ‘दिल ने ये कहा है दिल से’, ‘दूल्हे का सेहरा’ जैसे गाने की वजह से भी इस फिल्म को बेहद पसंद किया गया था. इस फिल्म की गायिका अल्का यागनिक को बेस्ट फिल्मफेयर प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड भी मिला था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज