5 महीने बाद काम पर लौटीं शिल्पा शेट्टी, गणेश चतुर्थी के मौके पर किया अभिनय

5 महीने बाद काम पर लौटीं शिल्पा शेट्टी, गणेश चतुर्थी के मौके पर किया अभिनय
शिल्पा शेट्टी, अपने पति राज कुंद्रा और अपने बच्चे के साथ गणपति की प्रतिमा स्थापित की. (https://www.instagram.com/theshilpashetty/)

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) ने शुक्रवार को कहा कि वह 5 महीने के अंतराल के बाद काम पर लौटकर बहुत खुश महसूस कर रही हैं. शिल्पा (45) ने कहा कि वह ‘गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi)’ के मौके पर विशेष शूटिंग कर रही हैं. काम पर लौट रही हूं. नयी परिस्थितियां हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 7:07 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी और आवागमन पर जारी प्रतिबंधों के बीच मुंबई और महाराष्ट्र (Maharashtra) समेत देशभर में शनिवार को 10 दिवसीय गणेश चतु​र्थी उत्सव (Ganesh Chaturthi Utsav 2020) की शुरुआत हो गई. हालांकि इस साल इस त्योहार में पारंपरिक धूमधाम का अभाव है. बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने भी अपने घर में गणेश की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) ने शुक्रवार को कहा कि वह 5 महीने के अंतराल के बाद काम पर लौटकर बहुत खुश महसूस कर रही हैं. शिल्पा (45) ने कहा कि वह ‘गणेश चतुर्थी’ के मौके पर विशेष शूटिंग कर रही हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘काम पर लौट रही हूं. नयी परिस्थितियां हैं. किसी भी हालात में संभलने का सबसे अच्छा तरीका है धीरे-धीरे बदलावों को अपना लेना. इसलिए पांच महीने के अंतराल के बाद मैंने कुछ विशेष शूटिंग की और गणेश चतुर्थी के मौके पर अभिनय किया जो अग्रिम मोर्चे पर डटे हमारे सभी योद्धाओं के लिए विनम्र सम्मान है.’ उन्होंने सेट के कुछ वीडियो भी डाले जिनमें लगभग सभी लोग पीपीई किट पहन कर काम करते दिखाई दे रहे हैं.
View this post on Instagram

गणपति बाप्पा मोर्या And He’s here! ~ गणेश चतुर्थी की आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएँ❤️ Wishing my #InstaFam and all a very Happy Ganesh Chaturthi❤️ This year, we need Bappa’s presence and His blessings more than ever. I pray that we emerge victorious from these times with strength & wisdom, and embrace a better future together. May each one of us be blessed abundantly with tons of love, health, happiness, and success. Stay safe... stay healthy... stay strong!❤️ @rajkundra9 . Thank you, @punitbalanaofficial, for these thoughtful outfits loved twinning with the family ❤️ . . . #HappyGaneshChaturthi #GanapatiBappaMorya #Blessed #gratitude #happiness #familytime #FestivalsOfIndia #StayHealthy #StayHappy #StaySafe

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty) on



महाराष्ट्र सरकार ने गणेश उत्सव के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया है और कहा है कि भगवान गणेश की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा और इसके विसर्जन से पहले किसी प्रकार का जुलूस नहीं निकाला जाना चाहिए. दिशा-निर्देश में कहा गया है कि इस साल सार्वजनिक पंडालों में और घरों में आयोजित होने वाली इस पूजा में भगवान गणेश की प्रतिमा की उंचाई को सीमित कर दिया गया है.



प्रतिमा की ऊंचाई अधिकतम चार फुट
पंडालों के लिए प्रतिमा की ऊंचाई अधिकतम 4 फुट और घरों पर स्थापना के लिए अधिकतम दो फुट होनी चाहिए. इसके कारण घरों में हाउसिंग सोसाइटियों में और सार्वजनिक पंडालों में गणपति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रतिमा खरीदने वाले लोगों की संख्या सीमित रही. महामारी के कारण इस साल इस उत्सव को लेकर उत्साह अपेक्षाकृत कम है.

उत्सव को सीमित किए जाने के कारण छोटे कारोबारों पर इसका असर
उत्सव को सीमित किए जाने के कारण छोटे कारोबारों पर इसका असर हुआ है. इनमें फूल विक्रेता, मिठाई की दुकान, सजावट के सामान की दुकानें, आभूषणों की दुकानें एवं ट्रांसपोर्टर आदि शामिल हैं. इस महामारी ने कई अन्य लोगों को भी प्रभावित किया है जिनमें कलाकार भी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज