• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • शोले: जब धर्मेंद्र ने गुस्से में चला दी थी असली गोली, ऐसे बचे थे अमिताभ बच्चन

शोले: जब धर्मेंद्र ने गुस्से में चला दी थी असली गोली, ऐसे बचे थे अमिताभ बच्चन

फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन के साथ धर्मेंद्र.

फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन के साथ धर्मेंद्र.

अमिताभ बच्चन ने कालजयी फिल्म शोले (Film Sholay) की शूटिंग के बारे में यह किस्सा बताया. उन्होंने कहा है कि फिल्म में धर्मेंद्र (Dharmendra) ने एक सीन में असली गन में कारतूस भर लिया. यही नहीं धर्मेंद्र की ने इस गन से फायर कर दिया और यह गोली अमिताभ बच्चन के ...

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने केबीसी (कौन बनेगा करोड़पति) के गुरुवार के एपिसोड के दौरान एक हैरतअंगेज किस्सा सुनाया. अमिताभ बच्चन ने कालजयी फिल्म शोले (Film Sholay) की शूटिंग के बारे में यह किस्सा बताया. उन्होंने कहा है कि फिल्म में धर्मेंद्र (Dharmendra) ने एक सीन में असली गन में कारतूस भर लिया. यही नहीं धर्मेंद्र की ने इस गन से फायर कर दिया और यह गोली अमिताभ बच्चन के कान के ठीक बगल से निकल गई. इस घटना के बाद से अमिताभ बच्चन एकदम सन्न रह गए.

    फिल्म शोले ने हाल ही में अपने 45 साल पूरे किए हैं. शोले हिंदी सिनेमा की सबसे हिट फिल्मों में से एक मानी जाती है. दरअसल केबीसी के कंटेस्टेंट प्रीत मोहन सिंह ने गेम खेलने के दौरान बताया था कि वे फिल्म शोले को बहुत लाइक करते हैं. इसी बात पर अमिताभ ने फिल्म शोले की शूटिंग से जुड़ी यह हैरतअंगेज बात शेयर की.

    केबीसी कंटेस्टेंट सीआरपीएफ के डीआईजी प्रीत मोहन सिंह ने कहा कि उन्हें फिल्म के क्लाइमेक्स को देखकर यह लगता है कि जय यानी अमिताभ की जान बचाने को वीरू (धर्मेंद्र) को और अधिक बुलेट रखने चाहिए थे.

    इसके बाद अमिताभ ने फिल्म की शूटिंग का सनसनीखेज किस्सा बताया कि, 'हम फिल्म शोले की शूटिंग कर रहे थे तो धर्म जी नीचे थे और मैं ऊपर पहाड़ी पर खड़ा था. धर्मेंद्र ने सीना खोला और हाथ में गोलियां उठाईं, उन्होंने कई बार रिटेक किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. वे परेशान हो गए औ उन्होंने असली कारतूस उठाया और उसे बंदूक में भर लिया. वे सही शॉट न दे पाने से बहुत गुस्से में थे और उन्होंने फायर कर दिया. मैंने केवल एक आवाज महसूस की. उस समय मैं ऊपर पहाड़ी पर खड़ा था और गोली मेरे कान के ठीक बगल से निकल गई थी और मैं बाल-बाल बच गया.' इस वाकये को सुनकर कोई भी कांप जाएगा.

    फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन की रियल वाइफ जया बच्चन और धर्मेंद्र की रियल वाइफ हेमा मालिनी भी थीं. हेमा ने धर्मेंद्र की प्रेमिका का रोल किया था. फिल्म में संजीव कुमार ने ठाकुर का और अमजद खान ने गब्बर का रोल किया था. फिल्म का डायरेक्शन रमेश सिप्पी ने किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज