शूजित सरकार ने इस आम लड़की को बना दिया स्टार, जानें कैसे मिला इतना बड़ा ब्रेक

फिल्म में पूर्णिमा शर्मा ने एक तेजतर्रार मुस्लिम लड़की का किरदार निभाया है जो आयुष्मान खुराना की प्रेमिका है.

फिल्म 'गुलाबो सिताबो' (Gulabo Sitabo) में आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की प्रेमिका का किरदार निभाने के लिए 100 कलाकारों का ऑडिशन लेकर पूर्णिमा शर्मा (Poornima Sharma) का चयन किया गया.

  • Share this:
    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'गुलाबो सिताबो' (Gulabo Sitabo) के निर्देशक शूजित सरकार (Shujit Sarkar) ने कुछ स्थानीय कलाकारों को भी इस फिल्म में ब्रेक दिया है. मुख्य कलाकारों के अलावा उन्होंने जितने अन्य कलाकारों को अपनी इस फिल्म में जगह दी है, उन्हें लखनऊ या उसके आसपास के इलाकों से ही सेलेक्ट किया गया हैं जिससे वे स्थानीय परिस्थितियों को अच्छे से समझ सकें.

    अभिनेत्री पूर्णिमा शर्मा जिन्होंने फिल्म में आयुष्मान की प्रेमिका फौजिया का किरदार निभाया है, उनका चयन लखनऊ में ही किया गया है. वे लखनऊ की भारतेंदु नाट्य अकादमी की छात्रा हैं. उन्हें अपनी पढ़ाई के साथ साथ थिएटर करने का शौक रहा है और इसीलिए उन्होंने नाट्य अकादमी में दाखिला ले लिया है.

    100 कलाकारों में से किया गया पूर्णिमा शर्मा का चयन
    पूर्णिमा शर्मा के परिवार का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है, उनका फिल्मी दुनिया से कोई नाता नहीं रहा है. यह अलग बात है कि वे हमेशा फिल्मों में जाने के सपने देखती थीं. जब 'गुलाबो सिताबो' की शूटिंग लखनऊ में करने की योजना बनाई गई तो निर्देशक शूजित सरकार ने स्थानीय कलाकारों को फिल्म में शामिल करने का फैसला कर लिया. उन्होंने भारतेंदु नाट्य अकादमी में कलाकारों का ऑडिशन ले लिया. आयुष्मान खुराना की प्रेमिका का किरदार निभाने के लिए 100 कलाकारों का ऑडिशन लिया गया. 100 कलाकारों में से पूर्णिमा शर्मा का चयन इस किरदार के लिए कर लिया गया.

    आयुष्मान खुराना की प्रेमिका बनी हैं पूर्णिमा शर्मा
    पूर्णिमा शर्मा बरेली की रहने वाली हैं. वे पढ़ाई और थिएटर के साथ साथ इस फिल्म की शूटिंग भी करती रही थीं. फिल्म रिलीज होने के बाद वे बहुत खुश हैं क्योंकि परिवार, रिश्तेदार और दोस्त सभी उसके अभिनय की जमकर तारीफ कर रहे हैं. फिल्म में उन्होंने एक तेजतर्रार मुस्लिम लड़की का किरदार निभाया है जो आयुष्मान खुराना की प्रेमिका है. फिल्म लखनऊ के बैकग्राउंड पर आधारित है और पूर्णिमा भी पढ़ाई करने के लिए लखनऊ में रह रही हैं. वे लखनऊ और आस-पास के समाज और लहजे को अच्छे से समझती हैं. फिल्म में पूर्णिमा ने एक संवाद बोला है, 'हमें नहीं पता था इतने गरीब हैं आप'. उनके इस संवाद पर सोशल मीडिया पर खूब मीम्स बन रहे हैं.

    ये भी पढ़ें - 

    मां काजोल को उनके बेटे ने दिया यह गिफ्ट, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर किया शेयर 

    क्या सोचा था और हुआ क्या! सारा अली खान ने किया साल 2020 पर 'सबसे सटीक पोस्ट'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.