आगरा में होगी भगवान श्रीराम के जीवन पर बन रही फिल्म ‘रामायण’ की शूटिंग

भगवान राम. (प्रतीकात्मक चित्र)
भगवान राम. (प्रतीकात्मक चित्र)

भगवान श्रीराम (Lord Shriram) के जीवन पर बन रही फिल्म ‘रामायण (Ramayana)’ की शूटिंग आगरा और देश के विभिन्न स्थानों पर की जाएगी. ताजमहल के नजदीक भगवान श्रीराम के पुष्पक विमान को आसमान से उतरते हुए फिल्माया जाएगा, फिलहाल फिल्म से संबंधित तैयारियां चल रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 12:26 AM IST
  • Share this:
आगरा. भारत के लोगों की आस्था के केंद्र भगवान श्रीराम (Lord Shriram) के जीवन पर बन रही फिल्म ‘रामायण (Ramayana)’ की शूटिंग आगरा और हाथरस के अलावा देश के विभिन्न स्थानों पर की जाएगी. आगरा में दयालबाग के मूल निवासी और मुंबई में उद्योगपति गुरुस्वरूप श्रीवास्तव (Guruswarup Srivastava) ने यह जानकारी दी जो इस फिल्म के निर्माता हैं.

आगरा  पर आए फिल्म निर्माता ने बताया कि उनके इस ड्रीम प्रोजेक्ट में हॉलीवुड के फिल्म निर्देशक ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स प्रोयास स्पेशल इफेक्ट देंगे, जिससे फिल्म का रोमांच और बढ़ेगा. उन्होंने बताया कि प्रोयास ने गॉड ऑफ इजिप्ट जैसी कई हिट फिल्में बनाई हैं.

श्रीवास्तव ने बताया कि फिल्म के गीतकार और संवाद रचयिता जाने माने कवि कुमार विश्वास हैं, साथ ही शंकर महादेवन भी इसके गीत लिख रहे हैं. उन्होंने बताया कि फिल्म में इस युग में भगवान श्रीराम की प्रासंगिकता को प्रदर्शित किया जाएगा और इसकी शूटिंग आगरा और हाथरस सहित विभिन्न जगहों पर की जाएगी.



उन्होंने बताया कि ताजमहल के नजदीक भगवान श्रीराम के पुष्पक विमान को आसमान से उतरते हुए फिल्माया जाएगा, फिलहाल फिल्म से संबंधित तैयारियां चल रही हैं. उल्लेखनीय है कि श्रीवास्तव एक्टर ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म कृष के फाइनेंसर तथा गोल्डन जुबली फिल्म फेयर अॅवार्ड के प्रायोजक भी रह चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज