Good Bye Shravan: नदीम-श्रवण जोड़ी के हिट गाने, जिन्होंने संगीत जगत में मचा दी थी खलबली, आप भी जरूर सुनें

कंपोजर नदीम-श्रवण की जोड़ी के श्रवण का निधन.

कंपोजर नदीम-श्रवण की जोड़ी के श्रवण का निधन.

श्रवण राठौर (Shravan Rathod) ने बॉलीवुड के कई बड़े गायकों के साथ काम किया है. जिनमें कुमार सानू, अलका यागनिक, अनुराधा पौड़वाल, कविता कृष्णमूर्ति और उदित नारायण जैसे नाम शामिल हैं. नदीम-श्रवण के गाने आज भी खूब पसंद किए जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 8:55 AM IST
  • Share this:
मुंबईः मशहूर संगीतकार श्रवण राठौड़ (Shravan Rathod) का कोरोना के कारण गुरुवार की रात निधन हो गया. 90 के दशक में अपनी मधुर संगीत से हर किसी को अपना दीवाना बनाने वाले श्रवण (Shravan Rathod Passes Away) ने अपने जोड़ीदार नदीम सैफी के साथ मिलकर कई मशहूर धुनें दी थीं. नदीम-श्रवण (Nadeem-Shravan) के नाम से मशहूर इस जोड़ी ने 90 के दशक में कई बड़ी फिल्मों में हिट संगीत दिया है. जिसमें आशिकी, साजन, राजा हिंदुस्तानी और परदेस सहित कई फिल्में शामिल हैं.

श्रवण ने बॉलीवुड के कई बड़े गायकों के साथ काम किया है. जिनमें कुमार सानू, अलका यागनिक, अनुराधा पौड़वाल, कविता कृष्णमूर्ति और उदित नारायण जैसे नाम शामिल हैं. नदीम-श्रवण के गाने आज भी खूब पसंद किए जाते हैं. इनमें 'सोचेंगे तुम्हें प्यार करें की नहीं', 'दिल ने ये कहा है दिल से', 'दूल्हे का सहरा', 'ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं', 'आएगा मजा अब बरसात का' जैसे गाने शामिल हैं. वहीं आशिकी के गाने 'नजर के सामने, जिगर के पास' ने एक दौर में संगीत जगत में तहलका मचा दिया था.

Youtube Video


Youtube Video

ऐसे में संगीतकार नदीम सैफी ने अपने संगीत साथी श्रवण राठौर के निधन पर शोक व्यक्त किया है और श्रवण राठौर के साथ अपने करियर को याद किया. कोरोनोवायरस के चलते तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुवार को श्रवण की मृत्यु हो गई.

Youtube Video


Youtube Video




श्रवण राठौर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए नदीम सैफी ने कहा- 'मेरा शानू नहीं रहा. हमने अपनी पूरी जिंदगी साथ गुजारी. हमने साथ में ऊंचाई भी देखी और गिरे भी साथ. हम कई मायनों में एक साथ बड़े हुए. हम कभी एक दूसरे के संपर्क से दूर नहीं हुए. कोई भी फिजिकल डिस्टेंस कभी हमें अलग नहीं कर सकता. मैं कई सालों से अपने पार्टनर, दोस्त और भाई रहे श्रवण के जाने से गहरे दुख में हूं. मैंने उनके बेटे से बात की, जिन्हें अभी संभाल पाना मुश्किल है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज