Home /News /entertainment /

B'day: 47 साल की हुईं बिग बी की बेटी श्वेता, बच्चन खानदान की बेटी होकर भी हैं लाइमलाइट से दूर

B'day: 47 साल की हुईं बिग बी की बेटी श्वेता, बच्चन खानदान की बेटी होकर भी हैं लाइमलाइट से दूर

श्वेता, बच्चन परिवार की बड़ी बेटी हैं. (Instagram @ShwetaBachchanNanda)

श्वेता, बच्चन परिवार की बड़ी बेटी हैं. (Instagram @ShwetaBachchanNanda)

बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि जब श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan Nanda) किसी शो को होस्ट करती हैं तो वो अपनी स्क्रिप्ट खुद ही लिखती हैं. लाइम लाइट से दूर रहने वाली श्वेता का मीडिया फील्ड में खूब नाम है.

    नई दिल्ली. बॉलीवुड किड्स में सबसे फेमस बच्चन फैमिली (Bachchan Family) के बच्चे रहे हैं. आज बिग बी की बेटी श्वेता बच्चन नंदा अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं. श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan Nanda) का जन्म 17 मार्च 1974 में मुंबई में हुआ था. एक स्टार के घर में जन्म लेने के बाद भी श्वेता ने कभी फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचा. इस वजह से वो हमेशा लाइम लाइट से दूर रहीं.

    श्वेता की शादी कम उम्र में साल 1997 में निखिल नंदा से हो गयी थी. निखिल एस्कॉर्ट ग्रुप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं. श्वेता, बच्चन परिवार की बड़ी बेटी हैं, इसलिए हमेशा उन्हें घर पर खूब प्यार मिला. श्वेता 23 साल की उम्र में बेटी नव्या को जन्म दिया था. श्वेता ने हमेशा एक अच्छी हाउसवाइफ बनकर अपना घर संभाला. 10 साल तक घर की जिम्मेदारियां संभालने के बाद श्वेता ने अपना करियर बनाने के बारे में सोचा. अब श्वेता एक राइटर बनकर काम कर रही हैं.

    बता दें कि साल 2006 में श्वेता ने लॉरियल ऑफीशियल के लिए पहली बार मॉडलिंग की थी. इसके बाद साल 2009 में वो फिर से रैंप पर अपने भाई अभिषेक बच्चन के साथ उतरीं. कुछ समय पहले श्वेता डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला के शो की शो स्टॉपर भी बनी थीं. इस शो में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे. एक इंटरव्यू में श्वेता ने बताया था कि वो अपनी हाउसवाइफ लाइफ को एंज्वॉय करती हैं. सुबह उठकर बच्चों के लिए खाना बनाती हैं. उन्हें स्कूल भेजती हैं. पति का सारा सामान मैनेज करती है. श्वेता की एक बेटी नव्या और बेटा अगस्त्य है. एक बार जब उन्हें करण जौहर के शो में जाने का ऑफर मिला था तो वो कैमरा फेस करने में काफी हिचकिचा रही थीं.

    बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे जब श्वेता बच्चन किसी शो को होस्ट करती हैं तो वो अपनी स्क्रिप्ट खुद ही लिखती हैं. लाइम लाइट से दूर रहने वाली श्वेता का मीडिया फील्ड में खूब नाम है.

    Tags: Shweta bachchan nanda

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर