लाइव टीवी

श्‍वेता बच्‍चन की सास रितु नंदा का दिल्‍ली में निधन, इस वजह से है गिनीज बुक में नाम दर्ज

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 3:59 PM IST
श्‍वेता बच्‍चन की सास रितु नंदा का दिल्‍ली में निधन, इस वजह से है गिनीज बुक में नाम दर्ज
अपनी बहू श्‍वेता और नातिन नव्‍या नवेली के साथ र‍ितु नंदा. (Instagram)

श्वेता बच्‍चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda Mother In Law) की सासू मां रितु नंदा (Ritu Nanda Passes Away) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. वह 71 साल की थीं और कैंसर से जूझ रही थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 3:59 PM IST
  • Share this:
अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor Sister) की बहन और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बेटी श्वेता बच्‍चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda Mother In Law) की सासू मां रितु नंदा (Ritu Nanda Passes Away) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. ऋषि कपूर की बड़ी बहन रितु नंदा (Ritu Nanda ) का 71 साल की उम्र में निधन हो गया. लेकिन रितु नंदा की पहचान सिर्फ उनका फिल्‍मी परिवार से कनेक्‍शन ही नहीं है, बल्कि उन्‍होंने खुद एक ऐसा मुकाम हांसिल किया है कि उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है.

रितु नंदा इंश्‍योरेंस सेक्‍टर से जुड़ी रही है. वह लाइफ इंश्‍योरेंस कॉर्पोरेशन का एक बड़ा नाम थीं. उनके नाम एक दिन में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचने का ग‍िनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज है. वह 1980 में इंश्‍योरेंस एजेंट बनी थीं. रितु नंदा का जन्म 30 अक्टूबर 1948 को हुआ था. ऋतु की शादी राजन नंदा संग हुई थी. 2018 में श्वेता बच्चन के ससुर यानी ऋतु नंदा के पति राजन नंदा का निधन हो गया था. राजन नंदा कृषि उपकरण निर्माता कंपनी एस्कॉर्टस समूह के चेयरमैन थे. उनके बेटे निखिल नंदा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

 




 



View this post on Instagram




 

My dearest may your soul Rest In Peace 🙏💕🌸


A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on






 




ऋतु के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी. बेटे का नाम निखिल नंदा और बेटी का नाम नताशा नंदा है. अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्‍वेता बच्‍चन की शादी निखिल नंदा से ही हुई है.उनके अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्‍चन, ऐश्‍वर्या राय, गौरी खान, करण जौहर आदि दिल्‍ली रवाना हो चुके हैं.

amitabh bachchan, ritu nanda
फोटो साभार - व‍िरल भयानी


बता दें कि र‍ितु का जन्म कपूर खानदान में हुआ. वह राज कपूर और कृष्णा राज कपूर की बेटी थीं.

यह भी पढ़ें: JNU विवाद: दीपिका पादुकोण पर यू-टर्न ले सकते हैं ब्रांड , Twitter पर ट्रेंड हुआ #दीपिका_हटाओ_Lux_बचाओ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 3:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर