श्वेता तिवारी ने घरेलू हिंसा पर महिलाओं से कहा- 'चुप रहेंगी तो आपके बच्चे भी चुप रहना सीखेंगे'

श्वेता तिवारी (फोटो साभार : shweta.tiwari/INSTAGRAM)

श्वेता तिवारी (फोटो साभार : shweta.tiwari/INSTAGRAM)

महिला दिवस (International Women's Day) के मौके पर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने उन महिलाओं को ध्यान में रखते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है, जो चुपचाप घरेलू हिंसा सहती रहती हैं और जरूरी कदम नहीं उठातीं. वह महिलाओं के साथ-साथ अपनी बेटी को मजबूत बनने के लिए कह रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2021, 10:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) अपनी रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बनी रही हैं. उनके निजी जीवन में काफी उथल-पुथल रही है. उन्होंने अपने पति अभिनव कोहली (Abhinav Kohli) पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे. महिला दिवस के दिन श्वेता ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह अपनी बेटी को मजबूती के साथ जीवन में आगे बढ़ने की सलाह दे रही हैं. इस वीडियो की हर जगह तारीफ हो रही है और लोग इससे खुद को प्रेरित महसूस कर रहे हैं.

वीडियो में श्वेता कह रही हैं, 'मैं जानती हूं कि हमारे आसपास बहुत सी औरते हैं जो घरेलू हिंसा का शिकार होती हैं. जो हर रोज हिंसा चुपचाप सह रही हैं और इस डर से कुछ कर नहीं रही हैं कि उनके बच्चों का आगे क्या होगा. लेकिन यह ध्यान रखें कि आपके बच्चे हर रोज आपसे कुछ न कुछ सीख रहे हैं. अगर आप चुप रहेंगी तो आपके बच्चे भी चुप रहना सीखेंगे. कमजोर बनेंगे और घरेलू हिंसा को सहेंगे.'






श्वेता आगे कहती हैं, 'जब मैंने पहली बार स्टैप लिया था, तब लोगों ने मुझे बहुत कुछ कहा. आज भी कहते हैं कि अपने बच्चों के बारे में सोचा होता. अपनी बेटी के बारे में तो सोचा होता. पर नहीं, मैंने जो कुछ भी किया उससे मेरी बेटी बहुत समझदार और मजबूत बनी है. मेरी बेटी को सही-गलत का फर्क समझ में आया है.'

श्वेता अपनी बेटी को सीख देते हुए कहती हैं, 'मैं अपनी बेटी को ये कहना चाहूंगी कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं और हमेशा रहूंगी. लेकिन तुम्हें अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी. मैं शायद हर जगह तुम्हारे साथ न हो पाऊं, तुम्हें बचाने के लिए, लेकिन तुम्हें खुद के लिए स्टैंड लेना होगा.

श्वेता बेटी को अपने अनुभवों से सीख लेने के लिए कहती हैं. वह कहती हैं, 'खुद पर विश्वास रखन होगा. जब तक तुम अपनी लड़ाई नहीं लड़ोगी तो लोग भी तुम पर भरोसा नहीं करेंगे. मेरे साथ जो कुछ भी हुआ, उससे तुम भी कुछ सीखो और मजबूत बनो.' बता दें कि इन दिनों श्वेता तिवारी और उनके पति अभिनव कोहली के बीच विवाद चल रहा है. अभिनव कोहली ने उच्च न्यायालय में अपने बेटे रेयांश के कस्टडी के लिए गुहार लगाई है. इसके बाद कोर्ट ने हस्तक्षेप किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज