इस मशहूर डायरेक्टर ने कहा आईबी मंत्रालय ने किया है सुजॉय घोष का अपमान

फिल्म डायरेक्टर श्याम बेनेगल.

फिल्म डायरेक्टर श्याम बेनेगल.

आईबी मंत्रालय को अपने फैसले पर विचार करना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2017, 7:56 AM IST
  • Share this:
गोवा में होने वाले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया को लेकर जारी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.अब इस विवाद में मशहूर डायरेक्टर श्याम बेनेगल भी कुद पड़े हैं.

न्यूज18 इंडिया से खास बातचित में बेनेगल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इफ्फी (International Film Festival Of India) के लिए पहले तो एक ज्यूरी का गठन किया, जिसका चेयरमन सुजॉय घोष को बनाया गया और जब इसी ज्यूरी ने दोनों फिल्मों को मंजूरी दे दी तो फिर अब आईबी मंत्रालय दखलअंदाजी क्यूं कर रहा है.

उन्होंने कहा कि अगर सारे फैसले आईबी मंत्रालय को ही लेने हैं तो फिर आप ज्यूरी का गठन ही क्यों करते हो? ये दिखावा किस लिए ?



बेनेगल का कहना है, अगर एस दुर्गा फिल्म में कोई धार्मिक भावनायें भड़काने वाली बातें होती तो सेंसर बोर्ड उसे सर्टिफिकेट ही नहीं देता. लेकिन सेंसर बोर्ड ने जब पास कर दिया तो फिर आपत्ति क्यों? बेनेगल के मुताबिक, फिल्म फेस्टिवल में जो लोग फिल्म देखने आते हैं वो आम दर्शक नहीं होते हैं. वो आर्ट ऑफ सिनेमा देखने आते हैं. सरकार ने सुजॉय और उनकी ज्यूरी टीम के फैसले को पलट कर उनका अपमान किया है.जो सही नहीं है.आईबी मंत्रालय को अपने फैसले पर विचार करना चाहिए.
यह भी पढ़ें:

तो चित्रांगदा नहीं 'जोधाबाई' होतीं ये 'कुंडी गर्ल'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज