Home /News /entertainment /

silk smitha was very glamourous actress of south film industry pr

सिल्क स्मिता ने जब मचा दिया था तहलका, उनका जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था

ग्लैमरस एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की दर्द भरी जिंदगी. 
(फोटो साभारः Instagram @my_god_v_vijayalakshmi_amma)

ग्लैमरस एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की दर्द भरी जिंदगी. (फोटो साभारः Instagram @my_god_v_vijayalakshmi_amma)

सिल्क स्मिता (Silk Smitha) चेन्नई तो आ गई थीं, लेकिन गुजारा करने के लिए उन्हें कुछ करना था. मौसी ने फिल्मी दुनिया का रास्ता दिखाया और वो एक टच-अप कलाकार के तौर पर काम करने लगीं. फिर छोटे-मोटे रोल मिलने लगे. कहते हैं कि सिल्क का असली नाम विजयलक्ष्मी वडलापटला था, फिल्मी दुनिया में आने के बाद नाम बदलकर स्मिता रख लिया था.

अधिक पढ़ें ...

सिल्क स्मिता (Silk Smitha) तमिल सिनेमा की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं, जो बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज की वजह से हमेशा चर्चा में रहती थीं. सिल्क की लाइफ के बारे में बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं. सिल्क स्मिता की लाइफ पर बनी हिंदी फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ (The Dirty Picture) में  बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) ने शानदार भूमिका निभाई थी. फिल्म में सिल्क के जीवन के सभी पहलू छूने की कोशिश की गई थी. जिस समय फिल्म रिलीज हुई थी, उस वक्त एक बार फिर से सिल्क सुर्खियों में आ गई थीं. आईए आपको सिल्क स्मिता की उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी के बारे में बताते हैं.

गरीबी में गुजरा सिल्क स्मिता का बचपन

सिल्क स्मिता का जन्म 2 दिसंबर 1960 में आंध्रप्रदेश के कोवली गांव में हुआ था. परिवार की माली हालत बेहद खराब थी. किसी तरह चौथी तक पढ़ाई करने के बाद पढ़ाई नहीं कर पाईं. 14 की होते-होते उनकी शादी कर दी गई. ससुराल में पति की प्रताड़ना ने सिल्क को बुरी तरह झकझोर दिया और वह पति का घर छोड़कर आ गईं. माता-पिता के घर की हालत भी खराब थी लिहाजा अपने पति से दूर अपनी मौसी के पास चेन्नई आकर रहने लगीं.

14 साल की स्मिता को पति ने बुरी तरह सताया

सिल्क चेन्नई तो आ गईं लेकिन गुजारा करने के लिए कुछ करना था. मौसी ने फिल्मी दुनिया का रास्ता दिखाया और वो एक टच-अप कलाकार के तौर पर काम करने लगीं. फिर छोटे-मोटे रोल मिलने लगे. कहते हैं कि सिल्क का असली नाम विजयलक्ष्मी वडलापटला था, फिल्मी दुनिया में आने के बाद नाम बदलकर स्मिता रख लिया था. इसके बाद स्मिता की एक फिल्म आई ‘वंदीचक्करम’ इस फिल्म में स्मिता ने एक बार गर्ल सिल्क का रोल प्ले किया था. फिल्म में उनकी अदाकारी लोगों को इतनी पसंद आई कि उन्हें सिल्क स्मिता के नाम से जाना जाने लगा. इसके बाद तो सिल्क को पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा.

(फोटो साभार: silksmitha96/Instagram)

सिल्क स्मिता ग्लैमरस एक्ट्रेस के तौर पर हो गई थीं मशहूर

बेहद गरीबी में सिल्क का बचपन गुजरा था. सिल्क ने जब अभिनय की दुनिया में कदम रखा तो अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस की वजह से लाखों दिलों की धड़कन बन बैठीं. सिल्क बेहद स्टाइलिश और बेबाक एक्ट्रेस थीं. कई फिल्मों में बेहद बोल्ड सीन देकर सिल्क स्मिता एक ग्लैमरस एक्ट्रेस के तौर पर स्थापित हो गईं थीं.

ये भी पढ़िए-Russia Ukraine War : यूक्रेनवासियों की मदद में उतरीं जीजी हदीद, Fall 2022 फैशन वीक की कमाई करेंगी डोनेट

सिल्क स्मिता को असफल रिश्तों ने तोड़ दिया था

सिल्क स्मिता ने बचपन से लेकर जवानी तक बेहद कठिन दौर से गुजरीं. कई असफल रिश्तों ने उन्हें तोड़कर रख दिया. एक वक्त ऐसा भी आया कि फिल्मों से दूरी बनाने लगी थीं. 23 सितंबर 1996 में सिल्क की मौत हो गई. सिल्क की मौत को लेकर कई तरह की बातें सामने आईं. कोई कहता है कि नींद की गोली खाने से मौत हो गई थी, तो कोई कहता है कि ज्यादा शराब पीने की वजह से हो गई. कोई कहता है कि सुसाइड कर लिया था.

Tags: South Film Actress, Vidya balan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर