लाइव टीवी

CAB के समर्थन में उतरे अदनान सामी ने पाकिस्‍तान को लताड़ा, दिया करारा जवाब

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 8:51 PM IST
CAB के समर्थन में उतरे अदनान सामी ने पाकिस्‍तान को लताड़ा, दिया करारा जवाब
अदनान सामी ने कही ये बात.

लोकसभा में सोमवार रात को नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill) पास किया गया है. इसे लेकर पाकिस्‍तान (Pakistan) ने रिएक्‍शन दिया था. इस पर अदनान सामी (Adnan Sami) ने ट्वीट किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 8:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill) सोमवार को लोकसभा में पास कर दिया गया है. इसके बाद अब इसे राज्‍यसभा में पेश किया जाना है. हालांकि देश के पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में इसका विरोध हो रहा है. इस बिल पर पाकिस्‍तान (Pakistan) ने भी रिएक्‍शन दिया है. वहां के विदेश मंत्रालय ने इसका विरोध करते हुए ट्वीट किया था. वहीं इस बिल के समर्थन में पाकिस्‍तान से आने के बाद भारत की नागरिकता लेने वाले सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) भी उतर आए हैं. उन्‍होंने इस बिल का समर्थन करने के साथ ही पाकिस्‍तान पर जबरदस्‍त हमला बोला है.

सिंगर अदनान सामी ने मंगलवार को ट्वीट कर पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना उसपर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा, 'किसी भी कंपनी को यह अधिकार नहीं है कि वो भारत के आंतरिक मामलों में हस्‍तक्षेप करे. उदाहरण के तौर पर यह (भारत) मेरा घर है और यह मेरी च्‍वाइस है कि मैं किसे अपने घर के अंदर आने देता हूं. इसमें आपका पक्ष महत्‍वपूर्ण नहीं है, ना ही आमंत्रित है और ना ही यह आपका काम है.'

 

बता दें कि लोकसभा में सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) को मंजूरी दे दी गई है. इसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से शरणार्थी के तौर पर 31 दिसंबर, 2014 तक भारत आए उन गैर-मुसलमानों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है, जिन्हें धार्मिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ा हो. उन्हें अवैध प्रवासी नहीं माना जाएगा.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस बिल पर एक बयान जारी किया है. उसमें कहा, 'हम इस विधेयक की निंदा करते हैं. यह प्रतिगामी और भेदभावपूर्ण है और सभी संबद्ध अंतरराष्ट्रीय संधियों और मानदंडों का उल्लंघन करता है. यह पड़ोसी देशों में दखल का भारत का दुर्भावनापूर्ण प्रयास है.'



यह भी पढ़ें: ब्रेकअप को लेकर नेहा कक्‍कड़ का बड़ा खुलासा, कहा- मैं मरना चाहती थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 7:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर