होम /न्यूज /मनोरंजन /

अरिजीत सिंह को भारी पड़ चुका है सलमान खान के साथ पंगा!

अरिजीत सिंह को भारी पड़ चुका है सलमान खान के साथ पंगा!

अरिजित सिंह

अरिजित सिंह

25 अप्रैल को 31 साल के हो रहे मशहूर गायक अरिजीत सिंह की ज़िंदगी के कुछ खास पल.

    बॉलीवुड प्लेबैक सिंगिंग में पिछले कुछ सालों से जो नाम तहलका मचाए हुए है, वो है अरिजीत सिंह. एक तरफ, अरिजीत अपनी गायिकी के लिए फैन्स के बीच लोकप्रिय रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ विवादों में पड़ने के कारण भी चर्चित रहे हैं. बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान के साथ उनकी बहस भी चर्चा में रही.

    करीब दो साल पहले सलमान खान के साथ अरिजीत का अप्रिय मामला सामने आया था. असल में एक अवॉर्ड समारोह में अरिजीत ने सलमान के बारे में एक मज़ाक किया था, जिसका जवाब भी सलमान ने तुरंत ​दे दिया था लेकिन सलमान को यह बात गहरी लगी और उन्होंने अपनी फिल्म 'सुलतान' से अरिजीत के गाए गाने ​निकाल दिए थे.

    इस पूरे प्रकरण के बाद अरिजीत ने एक खुला पत्र सोशल मीडिया के माध्यम से लिखकर पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने सलमान खान से माफी मांगी थी और अरिजीत ने गुजारिश की थी कि सुल्तान फिल्म के एलबम में उनका गाया हुआ वर्जन रखा जाये, भले ही उसे फिल्म में शामिल न किया जाये.

    अरिजित का खुला पत्र
    अरिजित का खुला पत्र


    अरिजीत ने अपनी इस चिट्ठी में लिखा था कि वह सलमान के फैन रहे हैं और उनकी ख़्वाहिश है कि एक समय के बाद वह चाहेंगे कि उनके करियर के रिकॉर्ड में एक गाना कम से कम ऐसा भी हो जो उन्होंने सलमान की फिल्म के लिए गाया हो.



    बहरहाल, अरिजीत की यह ख्वाहिश पूरी नहीं हुई और इसके बाद कभी सलमान की फिल्म में उनका गाना भी नहीं आया और शायद इसी से पता चलता है कि अब तक सलमान उनसे खफ़ा हैं. अरिजीत की एक और ख्वाहिश यह रही थी कि वह विशाल भारद्वाज के साथ काम करना चाहते थे. उनकी यह ख्वाहिश फिल्म हैदर के इस गाने से पूरी हो चुकी है.


    अपनी प्रतिभा से न सिर्फ फैन्स बल्कि संगीतकारों तक को प्रभावित करने वाले अरिजीत को अब तक अनेक पुरस्कारों के साथ ही सेलिब्रिटीज़ से अच्छी तारीफें भी मिल चुकी हैं. उनकी गायिकी का लगभग सबने लोहा माना है. अरिजीत को इस दौर का सबसे बड़ा सिंगिंग स्टार माना जा रहा है और उनके भविष्य को लेकर कई तरह की सुगबुगाहटें भी होती रहती हैं. इन सबसे हटकर कुछ और खबरों के कारण भी अरिजीत चर्चा में रहते हैं.


    मिसाल के तौर पर, अरिजीत एक बार एक पत्रकार के साथ उलझ चुके हैं और इस घटना के नतीजे के तौर पर वह हवालात तक भी पहुंच चुके हैं. इसी तरह उनकी शादी को लेकर भी चर्चा होती रही है और अब तक यह राज़ ही बना हुआ है कि उनका पहली पत्नी के साथ रिश्ता क्या और कैसा रहा. अरिजीत इस पर किसी तरह की बात करना पसंद नहीं करते हैं.

    अरिजीत ने 2014 में जब अपनी बचपन की प्रेमिका कोयल रॉय से शादी की तो खबरें आईं कि यह उनकी दूसरी शादी है. पुख्ता तौर पर उनकी पहली शादी के बारे में जानकारी हाथ नहीं लगी लेकिन कहा जाता है कि पहली शादी जल्दबाज़ी में, भावनात्मक पलों के फैसले के कारण हुई थी इसलिए रिश्ता देर तक नहीं टिक सका. दोनों के बीच एक कड़वा अनुभव रहा तलाक का. इसके बाद अरिजीत ने दूसरी शादी की.

    बहरहाल, जिनकी आवाज़ में जादू है, सम्मोहन है और जो गायिकी की बारीकियां और हुनर से लबरेज़ हैं, उन अरिजीत सिंह के जन्मदिन के मौके पर उनके फैन्स उन्हें ज़रूर बधाई देना चाहेंगे. आइए, आखिर में आपको सुनाते हैं अरिजीत सिंह का वो परफॉरमेंस जो उन दिनों का है जब अरिजीत सिंह एक नाम नहीं बने थे. उनके फैन्स की यादों में ज़रूर होगा यह परफॉरमेंस.

    Tags: Arijit Singh, Bollywood

    अगली ख़बर