लाइव टीवी

कनिका कपूर ने डिलीट किया वो Instagram पोस्‍ट, जिसमें बताया था खुद को कोरोना पॉजेटिव

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 1:35 PM IST
कनिका कपूर ने डिलीट किया वो Instagram पोस्‍ट, जिसमें बताया था खुद को कोरोना पॉजेटिव
स‍िंंगर कन‍िका कपूर कोरोना टेस्‍ट में तीन बार पॉजेटिव आ चुकी हैं.

9 मार्च को लंदन से लौटी कनिका कपूर (Kanika Kapoor) 20 मार्च को कोरोना वायरस (Coronavirus) के टेस्‍ट में पॉजेटिव पाई गई थीं. इसी द‍िन कन‍िका ने एक इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट कर ये बात दुनिया को बताई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 1:35 PM IST
  • Share this:
बॉलीवड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोना वायरस (Coronavirus) के टेस्‍ट में पॉजेटिव पाई गई थीं. इस बात की पुष्टि खुद कनिका ने अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर की थी. शुक्रवार को ये पोस्‍ट करने के बाद से ही कनिका लखनऊ के क्‍वारंटाइन सेंटर में हैं. कनिका तीन बार टेस्‍ट में पॉजेटिव आ चुकी हैं. लेकिन अब खुद इंस्‍टाग्राम पर खुद को कोरोना पॉजेटिव बताने वाली पोस्‍ट कनिका कपूर ने डिलीट कर ली है.

दरअसल जब से कनिका कपूर के कोरोना वायरस पॉजेटिव होने की खबरें आई थीं, कनिका को सावधानी न बरतने के लिए टारगेट किया जा रहा था. उन्‍हें इस दौरान सोशल मीडिया पर काफी कुछ भला-बुरा सुनाया गया और लोगों ने तो उनकी गिरफ्तारी की मांग भी कर डाली. हालांकि कनिका के इसक इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर बॉलीवुड के कई सितारों से समर्थन मिला था. कई लोगों ने उनके जल्‍द से जल्‍द ठीक होने की दुआ भी मांगी थी.

कनिका ने जो इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट डिलीट किया है, उसमें उन्‍होंने लिखा था, 'पिछले 4 दिनों से मुझे फ्लू के लक्षण द‍िख रहे थे. मैंने अपना टेस्‍ट कराया और मैं COVID-19 के लिए पॉजिटिव निकली हूं. मैं और मेरा परिवार अब पूरी तरह से अलग-थलग है. हम पूरी तरह मेडिकल एडवाइस ले रहे हैं कि अब आगे क्‍या करना है. इस बीच मैं जिन-जिन लोगों से मिली हूं उनकी भी मैपिंग का काम शुरू है. 10 दिन पहले जब मैं घर आई थी मेरी एयरपोर्ट पर जांच सामान्‍य तरीके से जांच हुई थी. लेकिन मुझमें लक्षण 4 दिन पहले ही देखने को मिले हैं. इस स्‍टेज पर मैं आप सब से बस यही कहना चाहूंगी कि आप सब अपना ध्‍यान रखें और भीड़ से दूर रहें. अगर लक्षण नजर आएं तो खुद की जांच कराएं. मैं अभी बिल्कुल ठीक हूं और सामान्‍य फ्लू जैसे लक्षण हैं और थोड़ा बुखार. इस समय हम सब को एक जिम्‍मेदार नागरिक की भूमिका निभानी चाहिए.'

kanika



लंदन से लौटन के बाद कनिका ने खुद को आइसोलेशन में नहीं रखा था और वह इस बीच कई पार्टियों का हिस्‍सा बनीं. इसी बीच वह कम से कम 500 से 600 लोगों से मिलीं. कनिका के पॉजेटिव निकलते ही उनसे मिलने वाले हर शख्‍स की जांच की जा रही है. कनिका के पॉजेटिव पाए जाने के बाद ये खबरें सामने आई थीं कि कनिका ने एयरपोर्ट पर बाथरूम में छुप पर खुद को जांच से बताया था.

कनिका ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'ये बहुत ही बेवकूफी भरी अफवाह है कि मैं स्‍क्रीनिंग से बचने के लिए वॉशरूम में छिप गई थी. आप बताइए कि क्‍या कोई इंटरनेशनल फ्लाइट से आने के बाद इमिग्रेशन पर स्‍क्रीनिंग से बच सकता है. मेरी मुंबई एयरपोर्ट पर पूरी जांच हुई थी और मैं मुंबई में भी एक दिन रुकी थी. लेकिन क्‍योंकि सब कुछ बंद था तो मेरे पेरेंट्स ने कहा कि मैं घर आ जाऊं. इसलिए मैं 11 मार्च को लखनऊ आ गई थी. कोई भी इस बात की जांच कर सकता है कि तब तक सरकार ने खुद को क्‍वारंटाइन करने की कोई एडवाइजरी जारी नहीं की थी. तो आखिर मैं खुद को कैसे अलग रख लेती, स्‍पेशली तब जब स्‍क्रीनिंग में मुझे हेल्‍थ ईशू नहीं दिखा. मुझे सिर्फ 4 द‍िन पहले ही लक्षण द‍िखे थे.'

कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे लखनऊ में हड़कंप मचा गया था. 


बता दें कि कोरोना वायरस कये चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया है. कोरोना वायरस पर देश के हालात की बात करें तो बीते 24 घंटे में कोरोना के 95 नए मामले सामने आए. इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 649 हो गई है और ये लगातार बढ़ रही है. वहीं, अब तक इस वायरस से 15 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है. आज लॉकडाउन का दूसरा दिन है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 1:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर