Home /News /entertainment /

Neha Bhasin B'day Spl: सिंगर नेहा भसीन ने बनाया था इंडिया का पहला ऑल-गर्ल्स बैंड

Neha Bhasin B'day Spl: सिंगर नेहा भसीन ने बनाया था इंडिया का पहला ऑल-गर्ल्स बैंड

नेहा भसीन इस समय ‘बिग बॉस 15’ में हैं, (फोटो साभार INSTAGRAM/@nehabhasin4u)

नेहा भसीन इस समय ‘बिग बॉस 15’ में हैं, (फोटो साभार INSTAGRAM/@nehabhasin4u)

Happy Birthday Neha Bhasin: सिंगर नेहा भसीन (Singer Neha Bhasin) 18 नवंबर को अपने जीवन के 39वें बसंत में कदम रख दिया है. हर साल वो अपने बर्थडे (Birthday Of Neha Bhasin) को धूमधाम से सेलिब्रेट करती थीं, मगर इस साल नेहा अपना जन्मदिन ‘बिग बॉस 15’ (Bigg Boss 15) के घर में मनाएंगी. नेहा ने हिन्दी के अलावा अन्य भाषों में भी गाना गाया है. बचपन से ही उन्हें गाने का शोक था. उन्होंने अपना स्टेज परफॉर्मेंस महज 9 साल की उम्र मे दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    ‘लौंग गवाचा’, ‘जग घूमेया’, ‘कुछ खास’, ‘दिल दिया गल्ला’  जैसे सुपरहिट गानों से अपनी पहचान बनाने वाली बेहतरीन सिंगर नेहा भसीन (Singer Neha Bhasin) इन दिनों रियलिटी शो ‘बिग बॉस 15’ (Bigg Boss 15) में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ रही हैं. शो में उनके खेल से सभी इंप्रेस हैं. इससे पहले नेहा भसीन ‘बिग बॉस ओटीटी’ (Bigg Boss OTT) के पहले सीजन की हिस्सा थीं. हांलाकि, वो इस शो को जीत नहीं पायी मगर उन्होंने अपने गेम से सबका दिल जीत लिया. 18 नवंबर 1982 को दिल्ली में जन्मी नेहा  ‘बिग बॉस’ के अलावा भी कई रियलिटी शोज में पार्टिसिपेट कर चुकी हैं.

    18 साल की उम्र में नेहा ने जीता पहला शो
    18  नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली नेहा भसीन (Neha Bhasin) ने न सिर्फ हिन्दी गाने गाए हैं, बल्कि पंजाबी, तमिल और तेलुगू भाषा में भी अपनी गायिका प्रतिभा से सबका दिल जीतने में कामयाब रही हैं. अगर नेहा की फैमली के बारे में बात करें तो उनके पिता अशोक भसीन और मां रेखा भसीन दिल्ली के रहने वाले हैं. नेहा की पूरी पढ़ाई दिल्ली में ही हुई है. कॉलेज में पढाई के दौरान उन्होंने चैनल वी के शो ‘कोक वी पॉपस्टार’ (Coke V Popstars) के लिए ऑडिशन दिया था. इस शो के लिए उनका सेलेक्शन भी हो गया. शो के दौरान ही उन्होंने इंडिया का पहला ऑल-गर्ल्स बैंड बनाया था और उसका नाम रखा था विवा(Viva). नेहा उस वक्त  सिर्फ 18 साल की थी. उन्होंने इस शो को जीता भी, मगर उनका बैंड ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया.

    फिल्म ‘फैशन’ के गाने से मिली पहचान
    साल 2004 में नेहा ने हिन्दी और तमिल फिल्मों में बतौर सिंगर अपना करियर बनाने की कोशिश शुरू कर दी. साल 2007 में उन्होंने फिल्म ‘फैशन’ के लिए ‘कुछ खास है’ गाना गाया और इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट सिंगर के लिए नॉमनेट भी किया गया. इसके बाद नेहा भसीन का सिंगिंग करियर चमक उठा. अगर आपके मन में भी इस वक्त नेहा की आवाज में गाना सुनने की इच्छा हो रही है, तो आप यहां पर उनके इस फेवरेट गाने को सुन सकते हैं.

    अनु मलिक पर लगाया सेक्सुअल हैरसमेंट का आरोप
    नेहा भसीन अक्सर अपने बयानों को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. उन्होंने एक बार बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. नेहा ने कहा था कि जब वो महज 21 साल की थी, तब यह घटना उनके साथ घटी थी.

    नेहा अपने एक इंटरव्यू में ‘इंडियन प्रो म्यूजिक लीग’  की यादों को ताजा करते हुए कहा था कि इस शो के एक एपिसोड में उन्हें इसलिए स्टेज पर जाने से मना कर दिया गया क्योंकि उन्होंने छोटे कपड़े पहने थे. नेहा भसीन ने म्यूजिक इंडस्ट्री में दो दशक पूरे कर लिए हैं. इतने लंबे करियर में उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं.

    Tags: Birthday special, Bollywood Birthday, Neha Bhasin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर