लाइव टीवी
Elec-widget

सलीम मर्चेंट ने यशराज फिल्‍म्‍स पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कहा- नहीं दी रॉयल्‍टी

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 12:38 PM IST
सलीम मर्चेंट ने यशराज फिल्‍म्‍स पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कहा- नहीं दी रॉयल्‍टी
सिंगर सलीम मर्चेंट ने लगाया रॉयल्‍टी न चुकाने का आरोप.

सलीम मर्चेंट (Salim Merchant) के अनुसार वह रॉयल्‍टी (Royalty) न मिलने के कारण ही 4 साल से यशराज फिल्‍म्‍स (Yash Raj Films) के साथ काम नहीं कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 12:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पैसों की धोखाधड़ी के आरोपों से घिरे यशराज फिल्‍म्‍स (Yash Raj Films) पर अब एक बड़े सिंगर ने भी धोखाधड़ी (Fraud) का आरोप लगाया है. सिंगर सलीम मर्चेंट (Salim Merchant) ने यशराज फिल्‍म्‍स पर यह आरोप लगाए हैं. उनके अनुसार यशराज फिल्‍म्‍स ने उनको रॉयल्‍टी (Royalty) नहीं अदा की है. सलीम मर्चेंट ने यशराज फिल्‍म्‍स के साथ ही टी सीरीज (T series) पर भी ऐसे ही आरोप लगाए हैं. सलीम मर्चेंट के अनुसार टी सीरीज ने भी उनको उनका बकाया नहीं अदा किया है. बता दें कि बुधवार को ही यशराज फिल्‍म्‍स के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की रॉयल्‍टी से जुड़े धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है.

संगीतकार सलीम-सुलेमान जोड़ी के सिंगर सलीम मर्चेंट ने यह‍ आरोप द क्विंट को दिए एक इंटरव्‍यू में लगाए हैं. इसमें उन्‍होंने कहा है, 'जितना मैं जानता हूं, उसके मुताबिक यशराज फिल्‍म्‍स म्‍यूजिक कंपोजर और गीतकारों के नाम पर पैसे इकट्ठा करता था. लेकिन मुझे नहीं पता कि उनमें से कितने लोगों को यह पैसे मिले या नहीं. उन्‍होंने मुझे और सुलेमान को भी पैसे नहीं अदा किए.' उनके अनुसार यशराज फिल्‍म्‍स और टी सीरीज, ये दोनों ऐसी कंपनियां हैं, जिन्‍होंने हमें पैसे नहीं दिए हैं.

सलीम और सुलेमान की जोड़ी.


सलीम ने इंटरव्‍यू में यह भी कहा कि इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी (IPRS) के अध्‍यक्ष गीतकार जावेद अख्‍तर को भी उनका बकाया नहीं मिला है. उन्‍होंने बताया, 'मैं जानता हूं कि जावेद अख्‍तर साहब को भी बकाया नहीं मिला है. क्‍योंकि मेरी उनके साथ आखिरी मीटिंग हुई थी.'

सलीम मर्चेंट ने कहा है कि यही कारण है कि वह और सुलेमान पिछले चार साल से यशराज फिल्‍म्‍स के साथ काम नहीं कर रहे हैं. सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने यशराज फिल्‍म्‍स के साथ 'रब ने बना दी जोड़ी', 'मर्दानी' और 'बैंड बाजा बारात' जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया है. लेकिन अब सलीम और सुलेमान खुद का म्‍यूजिक बना रहे हैं और दुनिया भर में कंसर्ट करके कमाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 

Viral Video: सनी लियोनी ने अंगूरों से भरे टब में की मस्‍ती, लोग बोले 'अंगूरी भाभी'
Loading...

अनु मलिक फिर हुए 'इंडियन आइडल' से बाहर, सोना महापात्रा ने कहा 'शुक्रिया..'
B'Day Spl: ये है कार्तिक आर्यन का डाइट चार्ट, रोज लगाते हैं 200 पुशअप्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com