कोरोना पाजिटिव बॉलीवुड सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत बिगड़ी, ICU में भर्ती

कोरोना पाजिटिव बॉलीवुड सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत बिगड़ी, ICU में भर्ती
एसपी बाला सुब्रमण्यम.

किसी जमाने में सलमान खान (Salman Khan) की आवाज कहे जाने वाले बॉलीवुड सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) की हालत खराब हो गई है. उन्होंने 'बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम', 'तुमसे मिलने की तमन्ना है', 'दिल दीवाना बिन सजना के माने ना' जैसे कितने ही सुपरडुपर हिट गाने गाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 7:24 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. बॉलीवुड को कई बेहद मशहूर गाने देने वाले दक्षिण भारतीय बॉलीवुड सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें अब आईसीयू में ले जाया गया है. 74 साल के सिंगर का इस महीने के शुरुआत में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था. तब से उनका इलाज चल रहा था. अब उनकी हालत और ज्यादा खराब हो गई है.

बता दें कि एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने आधिकारिक फेसबुक (Facebook) पेज पर इस महीने के शुरुआत में एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें कहा गया कि उन्हें ठंड और बुखार के साथ कुछ दिनों के लिए सीने में जकड़न थी, जिसके कारण उन्होंने कोरोना वायरस के लिए परीक्षण करवाना पड़ा, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए. फेमस सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) ने बताया कि डॉक्टर्स ने उन्हें घर में ही क्वारंटाइन रहने और दवा लेने का निर्देश दिया था. लेकिन उनके परिवार वाले चिंतित थे इसलिए उन्होंने खुद को अस्पताल में एडमिट करवाया.

बता दें कि इन्हें एसपीबी या बालु के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने अपने करियर में अलग-अलग भाषाओं में करीब चालीस हज़ार गाने गाए हैं. एस पी बालासुब्रमण्यम का जन्म आज ही के दिन 1946 को आंध्र प्रदेश में हुआ था. येसुदास के बाद एस पी बालासुब्रमण्यम बेस्ट मेल सिंगर का नेशनल अवॉर्ड जीतने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. येसुदास के नाम जहां 8 नेशनल अवॉर्ड हैं, वहीं एस पी ने अब तक 6 नेशनल अवॉर्ड जीते हैं.




यह भी पढ़ेंः दिशा सालियन के पिता ने 3 लोगों के खिलाफ शिकायत कराई दर्ज, लगाया ये आरोप

बालासुब्रमण्यम को बचपन से ही संगीत का शौक रहा है. पहली बार साल 1966 में तेलुगू फिल्म में गाना गाने का मौका मिला. 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया के एक गाने, 'दिल दीवाना बिन सजना के माने ना' के लिए उन्हें बेस्ट मेल प्ले बैक सिंगर का अवॉर्ड मिला. बालासुब्रमण्यम के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज़ हैं. उन्हें 12 घंटों में लगातार 21 गाने रिकॉर्ड करने का कीर्तिमान हासिल है.

अपने शानदार करियर में एस पी ने एक सिंगर, एक्टर, म्यूजिक डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर के रूप में खुद को स्थापित किया. एस पी बालासुब्रमण्यम एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं. एस पी ने कमल हासन और रजनीकांत से लेकर सलमान खान, शाहरुख खान, अनिल कपूर और गिरीश कर्नाड के लिए वॉइस ओवर किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज