लाइव टीवी

B'day Special: पहली पत्‍नी को बिना बताए की थी दूसरी शादी, जानें उदित नारायण की अनसुनी बातें

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 6:23 AM IST
B'day Special: पहली पत्‍नी को बिना बताए की थी दूसरी शादी, जानें उदित नारायण की अनसुनी बातें
उदित नारायण का आज जन्‍मदिन है.

उदित नारायण (Udit Narayan) को 1988 में आई फिल्‍म 'कयामत से कयामत तक' के गाने 'पापा कहते हैं...' से फेम मिला था. इसके बाद उन्‍होंने बॉलीवुड में बेहतरीन गाने गाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 6:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. 1988 में आई आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्‍म 'कयामत से कयामत तक' (Qayamat se Qayamat Tak) में 'पापा कहते हैं...' गाना गाकर लोगों के दिलों पर राज करने वाले सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) का आज 64वां जन्‍मदिन है. बॉलीवुड (Bollywood) में बेह‍द अच्‍छे रोमांटिक गानों को अपनी आवाज देने वाले उदित नारायण की पर्सनल लाइफ में रोमांस कम ही देखने को मिला. उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी काफी चर्चाएं हो चुकी हैं. इनमें से एक मामला उनकी शादी से जुड़ा हुआ भी है.

उदित नारायण ने दो शादियां की हैं. उन्‍होंने पहली शादी रंजना झा से की थी. दूसरी शादी दीपा नारायण से की. सिंगर आदित्‍य नारायण उदित और दीपा के बेटे हैं. उनका नाम तब काफी चर्चा में आया था, जब उन्‍होंने पहली पत्‍नी को बिना तलाक दिए और बिना उन्‍हें बताए दूसरी शादी की थी.

हालांकि शुरुआती दौर में उदित नारायण अपनी पहली पत्‍नी को झूठा ठहराते रहे थे. इस पर उनकी पहली पत्‍नी रंजना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इसके बाद कोर्ट में शादी से जुड़ी हुई फोटो और दस्‍तावेज दिखाए गए. तब उदित ने शादी की बात मानी थी. ऐसे में कोर्ट ने दोनों पत्‍नियों को साथ रखने का आदेश दिया था. कहा जाता है कि उन्‍होंने पहली पत्‍नी को बिना बताए दूसरी शादी की थी.

उदित नारायण ने 1985 में की थी दीपा से दूसरी शादी.


नेपाली गाने से शुरू किया करियर
सिंगर उदित नारायण का जन्‍म 1 दिसंबर, 1955 में हुआ था. उदित ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत 'सिंदूर' से की थी. यह नेपाली फिल्‍म थी. 1978 में वह मुंबई आ गए थे. 1980 में उन्हें पहली बार फिल्म में गाने का मौका मिला. उन्हें असल कामयाबी आमिर खान स्‍टारर फिल्‍म 'कयामत से कयामत तक' में गाना गाकर मिली. उन्‍होंने इस फिल्‍म में 'पापा कहते हैं...' गया था. उन्हें पहली बार बेस्ट मेल सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था.

ऐसे चढ़ी कामयाबी की सीढ़ीउदित नारायण को 2009 में पद्मश्री सम्‍मान से सम्‍मानित किया गया था. उन्‍हें बेहतरीन गायकी के लिए तीन बार बेस्ट सिंगर का नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है. उदित नारायण को फिल्मफेयर बेस्ट सिंगर के पांच अवॉर्ड भी मिले हैं. उन्हें यह अवॉर्ड फिल्म 'कयामत से कयामत तक', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'राजा हिंदुस्तानी', 'हम दिल दे चुके सनम', 'आशिकी', 'लगान' जैसे सुपरहिट फिल्मों के लिए मिले हैं.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: देवोलीना के साथ टास्क के दौरान हुआ था कुछ ऐसा, पहुंचीं अस्‍पताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 6:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर