• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • 2019 में रिलीज हुई 'उरी', विकी कौशल को कैसे मिला नेशनल अवॉर्ड?

2019 में रिलीज हुई 'उरी', विकी कौशल को कैसे मिला नेशनल अवॉर्ड?

2019 में रिलीज हुई 'उरी', विकी कौशल को कैसे मिला नेशनल अवॉर्ड?

2019 में रिलीज हुई 'उरी', विकी कौशल को कैसे मिला नेशनल अवॉर्ड?

सवाल है कि साल 2019 में रिलीज हुई विकी कौशल की फिल्म को ये अवॉर्ड कैसे मिल सकता है जबकि ये अवॉर्ड तो साल 2018 की फिल्मों के लिए था.

  • Share this:
    राष्ट्रीय फ़िल्म अवॉर्ड्स (National Film Awards) का हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ रीजनल फ़िल्म इंडस्ट्री भी बेसब्री से इंतज़ार करती है. क्योंकि हिंदी के साथ-साथ अन्य भारतीय भाषाओं की फिल्मों के लिए भी राष्ट्रीय पुरस्कार घोषित किए जाते हैं. ऐसे में इस बार भी नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का अनाउंसमेंट कर दिया गया है.

    जहां आयुष्मान खुराना की फिल्म 'अंधाधुन' (Andhadhun) को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला वहीं बेस्ट एक्टर कैटेगरी में एक साथ दो लोगों नें बारी. इसमें 'अंधाधुन' के लिए आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और 'उरी' फिल्म के लिए विकी कौशल (Vicky Kaushal) को बेस्ट एक्टर के ख़िताब से नवाजा गया.

    यह भी पढ़ें- आयुष्मान खुराना-विकी कौशल को मिला बेस्ट एक्टर अवार्ड


    राष्ट्रिय फिल्म पुरस्कार में आयुष्मान खुराना और विकी कौशल ने बेस्ट एक्टर का ख़िताब हासिल किया.


    अब जब विकी कौशल की फिल्म को अवॉर्ड मिला तो सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा जोर शोर से है. लोगों का सवाल है कि साल 2019 में रिलीज हुई विकी कौशल की फिल्म को ये अवॉर्ड कैसे मिल सकता है जबकि ये अवॉर्ड तो साल 2018 की फिल्मों के लिए था.



    ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि जरा रुकिए, उरी तो साल 2019 में रिलीज हुई थी. ऐसे में ये कैसे 2018 के अवॉर्ड्स के लिए एलिजबिल है.


    वहीं जब सोशल मीडिया पर बात ज्यादा बढ़ी तो सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने अपना जवाब देते हुए बताया कि फिल्म उरी ने अवॉर्ड लिस्ट में जगह बनाने के लिए 31 दिसम्बर को ही CBFC सर्टिफिकेट हासिल कर लिया था. जिसके बाद ये फिल्म 11 जनवरी 2019 को रिलीज हुई.



    बता दें कि नेशनल अवॉर्ड का अनाउंसमेंट हर साल अप्रैल के महीने में होता है, लेकिन इस बार इस साल हुए लोकसभा चुनाव के चलते नेशनल अवार्ड की तारीख़ आगे बढ़ा दी गई थी. ऐसे में 09 अगस्त को दिल्ली में 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हुई.

    जरुर पढ़ें: राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड की घोषणा, 'अंधाधुन' को मिला सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का अवॉर्ड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज