होम /न्यूज /मनोरंजन /सोहा अली खान बेटी इनाया संग सेलिब्रेट करती दिखीं नवरात्रि, पूजा का VIDEO शेयर कर बताया लाल रंग का मतलब

सोहा अली खान बेटी इनाया संग सेलिब्रेट करती दिखीं नवरात्रि, पूजा का VIDEO शेयर कर बताया लाल रंग का मतलब

सोहा अली खान ने 2017 में इनाया को जन्म दिया था. (फोटो साभार - instagram @sakpataudi)

सोहा अली खान ने 2017 में इनाया को जन्म दिया था. (फोटो साभार - instagram @sakpataudi)

सोहा अली खान ने अपनी बेटी इनाया नौमी खेमू के साथ घर पर नवरात्रि मनाते हुए एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में यह मां- ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

सोहा अली खान(Soha Ali Khan) और एक्टर कुणाल खेमू (Kunal Khemu) अपनी परंपरा और अपने रीति-रिवाज से काफी जुड़े हुए हैं. वह दोनों अपनी बेटी के साथ पूरे धूम-धाम से हर त्यौहार मनाते नजर आते हैं. 

हाल ही, में सोहा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वह अपनी बेटी इनाया के साथ नवरात्रि का जश्न मनाते हुए नजर आ रही हैं. इस वीडियो में मां-बेटी की यह जोड़ी लाल रंग के कपड़े में ट्विनिंग करते दिखाई देती है.  इस वीडियो में इनाया एक्ट्रेस के माथे पर एक टीका लगाती और मूर्ति के सामने आंखें बंद करके प्रार्थना करते हुए दिखती हैं. 

View this post on Instagram

A post shared by Soha (@sakpataudi)

इस वीडियो के कैप्शन में सोहा लिखती हैं, “लाल रंग उस  प्रेम और जुनून का प्रतीक है जिस भावना के साथ हम सब नवरात्रि का दूसरा दिन मनाते हैं. #हैप्पीनवरात्रि”

इस प्यारे से वीडियो पर सोहा अली खान की बहन सबा पटौदी ने दिल वाले इमोजी के साथ कमेंट किया. एक्ट्रेस के कई सारे फैन्स ने भी इस वीडियो पर कमेंट किया. उनके एक फैन लिखते हैं, “भगवान इनाया को आशीर्वाद दें, उनकी परवरिश काफी अच्छी रही है, उनके माता-पिता को बधाई.” तो वहीं दूसरे यूजर लिखते हैं “मां दुर्गा उन्हें आशीर्वाद दें!! सो क्यूट.”

इससे पहले नवरात्रि की शुरुआत में, सोहा ने इनाया की और एक फोटो शेयर की थी जिसमें वह पूजा करते नजर आ रही थीं.

पूरे देश में धूम-धाम से मनाई जाती है नवरात्रि-
बता दें, 9 दिनों तक मनाए जाने वाले इस पर्व के हर दिन अलग-अलग रंग के कपड़े पहने जाते हैं. नवरात्रि के दौरान पहले दिन सफेद रंग के कपड़े पहने जाते हैं. सफेद रंग पवित्रता का प्रतीक है. दूसरे दिन लाल रंग के कपड़े , तीसरे दिन शाही नीले, चौथे दिन पीले, और उसके बाद हरे, भूरे, नारंगी, पीकॉक ग्रीन और गुलाबी रंग के कपड़े पहने जाते हैं. हर रंग मां दुर्गा की शक्ति का प्रतीक है.

Tags: Bollywood, Entertainment news., Kunal Khemu, Soha ali khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें