लाइव टीवी

सलमान का बॉडीगार्ड बनने से पहले क्या करते थे शेरा, सोहेल ने भाई के लिए इन्हें क्यों चुना

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 6:01 PM IST
सलमान का बॉडीगार्ड बनने से पहले क्या करते थे शेरा, सोहेल ने भाई के लिए इन्हें क्यों चुना
शेरा का पूरा नाम गुरमीत सिंह जॉली है.

सलमान खान (Salman Khan) के बॉडीगार्ड शेरा (Shera) ने अब राजनैतिक पारी शुरू की. इससे पहले वो दो पारियां खेल चुके हैं. जानिए- किस घटना के बाद सोहेल ने शेरा को बनाया था सलमान का बॉडीगार्ड.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 6:01 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में भाईजान के नाम से मशहूर एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के बेहद मशहूर बॉडीगार्ड शेरा (Shera) के राजनीति ज्वाइन करने के बाद एक बार फिर उनकी जिंदगी को खंगाला जा रहा है. गुरमीत सिंह जॉली उर्फ शेरा ने हाल ही में महाराष्ट्र के प्रमुख राजनैतिक दल शिवसेना का हाथ थामा है. इसके बाद से कुछ लोगों ने उन्हें सलमान खान का पूर्व बॉडीगार्ड कहना शुरू कर दिया है. हालांकि आधिकारिक तौर पर सलमान खान के ऑफ‌िस की ओर से इसको लेकर अभी कोई घोषणा नहीं हुई है.

आपको बता दें ‌कि शेरा सलमान खान के अंगरक्षक के तौर पर साल 1997 में चुने गए थे. असल में सलमान खान चंडीगढ़ में एक शो कर रहे थे. तब कुछ लोगों ने स्टेज पर चढ़ना चाहा. इसके बाद सुरक्षा व्यवस्‍था बिगड़ गई और पूरा शो इसके चलते प्रभावित हो गया.

सलमान को 'मालिक' कहते हैं शेरा
इसके बाद सलमान खान के छोटे भाई सोहल खान को उनकी सुरक्षा व्यवस्‍था को सुधारने की जिम्मेदारी दी गई. तब सोहेल ने शेरा को ऑफिस बुलाया और उन्हें सलमान खान के पब्लिक अपीयरेंस वाली जगहों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी. लेकिन बाद में कोर्ट-कचहरी के चक्कर में जब सलमान फंसे तो शेरा उन दिनों उनके काफी करीब रहे. इसके बाद से दोनों के बीच का रिश्ता बॉडीगार्ड से और ज्यादा आगे बढ़ गया. हालांकि बताया जाता है कि आज भी शेरा सलमान को 'मालिक' कहते हैं.


Loading...



1997 से पहले क्या करते थे शेरा
शेरा का जन्म मुंबई में हुआ था. वह एक सिख परिवार से आते हैं. उन्होंने अपनी किशोरावस्‍था से ही बॉडी बिल्‍डिंग शुरू कर दी थी. इस दौरान उन्होंने कई बॉडी-बिल्डिंग प्रतियोगिताएं भी जीतीं. इसी रास्ते उन्हें सेलिब्रेटी जगत की सुरक्षा वाली कंपनी Wizcraft में नौकरी मिल गई. लेकिन इस दौरान वह बस हॉलीवुड सेलिब्रेटीज की सुरक्षा में जाते थे. असल में शेरा की कद-काठी आम बॉडीगार्ड से बेहतर थी. उन्हें हमेशा उनकी बॉडी के चलते तरजीह मिलती थी. उनकी बॉडी और उनके अंदाज से प्रभावित होकर ही सोहेल ने उन्हें सलमान की सुरक्षा को संभालने के लिए अलग से बुलाया था.

सलमान से मिलने के बाद हटाई थी पगड़ी
बताया जाता है कि सिख परिवार से आने की वजह से शेर हमेशा पगड़ी पहनते थे. लेकिन जब वह सलमान की सुरक्षा में लगे तो उन्होंने महसूस किया कि सुरक्षा संबंधी मामलों में कई बार पगड़ी के चलते वह पूरी तरह फोकस नहीं कर पाते थे. इसी के बाद उन्होंने अपनी पगड़ी हटा दी और बाल भी हटा दिए.

शेरा ने राजनीति ज्वाइन कर ली है.


बेटे के नाम पर बनाई कंपनी, अब आए राजनीति में
सलमान खान के लिए काम करने के अलावा शेरा ने अब अपने बेटे टाइगर के नाम पर अपनी सुरक्षा उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी बना ली है. इसके जरिए वो कई बॉलीवुड और तमाम इवेंट्स में सुरक्षा मुहैया कराते हैं. बताया जाता है कि अब वह सलमान खान के साथ चुनिंदा जगहों पर ही जाते हैं. अब वह हर जगह सलमान के साथ नहीं होते. हालांकि अब भी किसी खास अवसर पर सलमान के साथ होते हैं. लेकिन अब उन्होंने राजनीति का रुख किया है. बताया जाता है कि शेरा को करीब 15 लाख रुपये महीने मिलते हैं. लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि कभी नहीं हो पाई.

ये भी देखेंः 

शाहरुख से लेकर कंगना तक, तस्‍वीरों में देखें PM की बॉलीवुड सितारों से मुलाकात
Bigg Boss 13: कंटेस्टेंट ने निकाली सलमान खान के सामने भड़ास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...