लाइव टीवी

कैंसर की जंग जीतने के लिए सोनाली बेंद्रे ने ऐसे बढ़ाई थी इम्युनिटी, कोरोना में भी काम के हैं ये सीक्रेट Tips

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 2:21 PM IST
कैंसर की जंग जीतने के लिए सोनाली बेंद्रे ने ऐसे बढ़ाई थी इम्युनिटी, कोरोना में भी काम के हैं ये सीक्रेट Tips
सोनाली के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कुछ सीक्रेट टिप्स दिए हैं.

  • Share this:
मुंबई- कैंसर (Cancer) एक ऐसी बीमारी जिसको सुनकर ही रुह कांप जाती है. सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) बॉलीवुड (Bollywood) की वो एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने न सिर्फ कैंसर की जंग का सामना किया बल्कि पूरी तरह स्वस्थ होकर वापस अपने जीवन की गाड़ी को दोबारा से पटरी पर ला खड़ा किया. दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिए इम्युनिटी पावर को बढ़ाना एक बड़ी चुनौती है. क्योंकि कहा जा रहा है कि जिनकी इम्युनिटी पावर स्ट्रोग हैं, ये वायरस उन पर अटैक नहीं कर सकता है. ऐसे में सोनाली बेंद्रे ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3 ऐसे उपाए बताते हुए एक वीडियो शेयर किया है , जिसपर अगल अमल कर लिया गया तो शरीर का इम्युनिटी सिस्टम बेहतर तरीके से करता है.

सेलेब्स इन दिनों कोरोना के खिलाफ अपने-अपने तरीके से फैंस को जागरूक कर रहे हैं. कोई हैंड सेनेटाइजेशन का सही तरीका बता रहा है तो कोई घर में रहकर खुद को सुरक्षित करने करने को कहा रहा है. हाल ही में कैंसर की जंग जीतने वाली सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कुछ सीक्रेट टिप्स दिए हैं.

सोनाली ने वीडियो के साथ एक कैप्शन में लिखा, इस कठिन समय में हम सब जानते हैं कि मजबूत इम्युनिटी के क्या मायने हैं. कैंसर से जूझने के दौरान, मैंने इम्युनिटी सिस्टम को बूस्ट करने के लिए काफी रिसर्च की. फिर मैंने एक उपाए की शुरुआत की जो कि अब आदत बन चुका है. ये स्टेप्स काफी सिंपल हैं और मैं इन्हें आजमा चुकी हूं, टेस्ट कर चुकी हूं. कीमोथेरेपी के दौरान मैं इसकी वजह से इन्फेक्शन से बची हूं और मुझे लगता है कि यह सीक्रेट फ़ॉर्मूला उसके लिए कारगर साबित हुआ. ये मैं आपसे शेयर कर रही हूं, उम्मीद करती हूं कि आप सब भी इसका उपयोग कर इम्युनिटी बूस्ट करने में फायदा उठा सकते हैं.



 







सोनाली ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें उन्होंने तीन जरुरी स्टेप्स पर फोकस किया है. पहली स्टेप है में भाप लेना, दूसरी स्टेप है में एक गिलास गर्म पानी और तीसरे स्टेप में सोनाली पालक, अखरोट, आंवला, गाजर, हल्दी, अदरक, बादाम, दालचीनी, मुनक्का और ब्लूबेरी से भरी प्लेट दिखाती हैं और फिर उसे पीसकर उसका शेक बनाती हैं.

सोनाली के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं. फैन्स उन्हें इस वीडियो के लिए धन्यवाद भी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि साल 2018 में एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने सोशल मीडिया (Socail Media) में लोगों को ये जानकारी दी और बताया था कि वो हाई ग्रेड कैंसर से जूझ रही हैं. इस खबर के साथ ही उनका परिवार, दोस्त और फैन्स सभी ने दुआएं शुरू कर दी. न्यूयॉर्क में इलाज के बाद सोनाली वापस लौट आई हैं.

ये भी पढ़ें- रामायण में 'सुग्रीव' का किरदार निभाने वाले एक्टर श्याम सुंदर का निधन, 'राम-लक्ष्मण' ने जताया शोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading