लाइव टीवी

शाहीन बाग फायरिंग पर फूटा सोनम कपूर का गुस्सा, कहा- 'बांटने वाली राजनीति बंद होनी चाहिए'

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 11:57 AM IST
शाहीन बाग फायरिंग पर फूटा सोनम कपूर का गुस्सा, कहा- 'बांटने वाली राजनीति बंद होनी चाहिए'
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर आहूजा इस घटना के बाद से गुस्से में हैं.

जामिया नगर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग के दो दिन बाद 1 फरवरी को शाहीन बाग में गोली चली. एक शख्स ने सीएए के खिलाफ धरना स्थल से कुछ ही दूर हवा में दो गोली चलाईं थी. फायरिंग की आवाज सुनकर मौके पर अफरातफरी मच गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 11:57 AM IST
  • Share this:
मुंबई: देशभर में भारत की राजधानी दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में चल रहे प्रदर्शन की चर्चा हैं. जामिया नगर के बाद अब शाहीन बाग (Shaheen Bagh Protest) इलाके में गोली चली है. इस फायरिंग को लेकर देशभर के लोगों में गुस्सा है. सीएए (CAA) और प्रस्तावित एनआरसी (NRC) के खिलाफ एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शनकारी दक्षिण-पूर्व दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे हुए हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार सीएए और एनआरसी को खत्म करने का फैसला नहीं करती है, तब तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे. बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर आहूजा (Sonam Kapoor Ahuja) ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की है. अनिल कपूर की बेटी सोनम ने ट्वीट करके अपनी नाराजगी व्यक्त की है.

सोनम कपूर ने ट्ववीट कर ये बात कही है.


शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में फायरिंग से जुड़ी एक खबर को शेयर करते हुए सोनम कपूर आहूजा (Sonam Kapoor Ahuja) ने लिखा, 'यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैंने कभी सोचा तक नहीं था कि ऐसा भारत में होगा. बांटने वाली यह खतरनाक राजनीति बंद होनी चाहिए. यह घृणा को बढ़ावा दे रही है. अगर आप हिंदू धर्म को मानते हैं तो समझिए कि यह मजहब कर्म और धर्म का है और यह दोनों में से कुछ नहीं है.'

Sonam Kapoor Ahuja, Delhi, Shaheen Bagh, CAA, NRC, शाहीन बाग, सोनम कपूर आहूजा
सोनम कपूर आहूजा ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की.




आपको बता दें कि जामिया नगर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग के दो दिन बाद 1 फरवरी को शाहीन बाग में गोली चली. एक शख्स ने सीएए के खिलाफ धरना स्थल से कुछ ही दूर हवा में दो गोली चलाईं थी. फायरिंग की आवाज सुनकर मौके पर अफरातफरी मच गई. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था.

इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ था. घटना के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आरोपी खुद ही अपना नाम बता रहा है. इस वीडियो में उसने खुद को दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके का रहने वाला बताया है. इसी वीडियो में आरोपी कहता नजर आता है- हमारे देश में किसी ओर की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओ की चलेगी.



आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार (30 जनवरी) की दोपहर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया से राजघाट के बीच निकाले जाने वाले पैदल मार्च पर एक युवक ने गोली चलाई थी. इसमें एक छात्र घायल भी हो गया था. पुलिस ने बताया कि गोली चलाने वाला युवक जसोला की तरफ से आया. उसने सरिता विहार साइड के बैरिकेड पर गोली चलाई.

ये भी पढ़ें:  'शिकारा' के बाद इस फिल्म का सीक्वल लाएंगे विधु विनोद चोपड़ा, संजय दत्त फिर होंगे HERO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 11:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर