शादी के बाद नाम बदलने पर सोनम कपूर की आलोचना, ये दिया जवाब

शादी के बाद नाम बदलने पर सोनम कपूर की आलोचना, ये दिया जवाब
सोनम कपूर और आनंद आहूजा

अब इस सब पर कमेंट करते हुए सोनम ने कहा है कि ये उनका निजी चयन है. किसी को भी इस पर कुछ कहने का हक नहीं है.

  • Share this:
ज्यादातर लड़कियों की तरह सोनम कपूर ने भी शादी के बाद अपना नाम बदल लिया. उन्होंने अपने नाम के साथ अपने पति का नाम जोड़कर लिखा- सोनम कपूर आहूजा/ सोनम के. आहूजा. इंस्टाग्राम पर जैसे ही सोनम का ये नया नाम दिखा, कुछ लोगों ने इसे लेकर एक्ट्रेस की आलोचना करना शुरू कर दिया. उनके फेमिनिज्म पर भी सवाल उठाए जाने लगे. कहा गया कि सोनम कैसी फेमिनिस्ट हैं.

जानी-मानी लेखिका और फेमिनिस्ट तसलीमा नसरीन ने भी इसे लेकर ट्वीट किया, उन्होंने लिखा- वे बेशक मॉर्डन कपड़े पहनें, मॉर्डन डायलॉग बोलें लेकिन असल जिंदगी में फिल्म इंडस्ट्री के ज्यादातर लोग मॉर्डन नहीं है. वे अंधविश्वास और पितृसत्तामक समाज में यकीन करते हैं.

अब इस सब पर कमेंट करते हुए सोनम ने कहा है कि ये उनका निजी चयन है. किसी को भी इस पर कुछ कहने का हक नहीं है. इंडियन एक्सप्रेस से हुई बातचीत में सोनम ने कहा - 'मैंने हमेशा कहा है कि मैं एक फेमिनिस्ट हूं. मेरे पास विकल्प है कि मैं चाहूं तो मैं अपना नाम बदल सकती हूं. आनंद ने भी अपना नाम बदला है, लेकिन किसी ने इसके बारे में किसी ने नहीं लिखा. आपको आनंद से भी पूछऩा चाहिए. उन्होंने भी अपना नाम बदल लिया है.'



instagram of anand ahuja
Instagram of Sonam kapoor

इसके अलावा सोनम का ये भी कहना है कि फेमिनिज्म का पूरा कॉन्सेप्ट ही समान अधिकारों पर आधारित है. इसके साथ ही फेमिनिज्म आपको ये छूट देता है कि आप अपनी पसंद का चयन कर सकें. मैं आनंद के परिवार का हिस्सा बनना चाहती हूं और वो भी मेरे परिवार का हिस्सा हैं. ये एक बेहद पेचीदा बहस है, लेकिन ये मेरा फैसला है. कोई मुझे मेरे फैसले को लेकर जज करे, ये फेमिनिज्म नहीं है.

 

जरूर देखें इस शादी की तस्वीरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज