B'day Spl: जब सोनू निगम को अपने एक ट्वीट के चलते मुंडवाना पड़ा था सिर, आज भी विवादों से है गहरा नाता

B'day Spl: जब सोनू निगम को अपने एक ट्वीट के चलते मुंडवाना पड़ा था सिर, आज भी विवादों से है गहरा नाता
सोनू निगम सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं.

सोनू निगम (Sonu Nigam Birthday) बॉलीवुड के उन गिने-चुने सिंगर्स में से एक हैं, जिन्हें ना सिर्फ हिंदी बल्कि, मराठी, तमिल, तेलुगु सहित करीब 12 भाषाओं में महारथ हासिल है.

  • Share this:
मुंबईः सालों से अपनी मधुर आवाज का जादू बिखेरकर बॉलीवुड में खलबली मचाने वाले वर्सेटाइल सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. सोनू निगम (Sonu Nigam Birthday) बॉलीवुड के उन गिने-चुने सिंगर्स में से एक हैं, जिन्हें ना सिर्फ हिंदी बल्कि, मराठी, तमिल, तेलुगु सहित करीब 12 भाषाओं में महारथ हासिल है और वह इन सभी भाषाओं के गाने गा कर अपना जलवा बिखेर चुके हैं. सोनू की मधुर आवाज का दुनिया पर ऐसा जादू चला कि उन्हें मोहम्मद रफी कहकर भी पुकारा जाने लगा. यही नहीं 4 साल की उम्र से गाने की शुरुआत करने वाले सोनू ने स्टेज पर पहला गाना भी रफी साहब का ही गाया था.

सोनू निगम जितना आपने गानों के लिए जाने जाते हैं, उतना ही वह विवादों के चलते भी सुर्खियों में रहते हैं. सोनू निगम का अजान विवाद तो इतना बढ़ गया था कि उन्हें अपना सिर तक मुंडवाना पड़ गया था, यही नहीं इस विवाद के बाद ही सोनू निगम ने ट्विटर भी छोड़ दिया था. दरअसल, सोनू निगम ने अजान को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसे लेकर विवाद इतना गहरा गया था कि उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया और ट्विटर भी छोड़ दिया. यही नहीं एक म्यूजिक कपनी से झगड़े के बाद सोनू निगम ने संगीत से सन्यांस लेने की बात भी कह दी थी. जिसके बाद फैंस की रिक्वेस्ट पर उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया.

ये भी पढ़ेंः सुशांत सुसाइड केस: परिवार के वकील का दावा, मुंबई पुलिस में कोई रिया चक्रवर्ती की मदद कर रहा



यही नहीं सोनू निगम ने खुद को देवी बताने वाली राधे मां का सपोर्ट किया था. जिसे लेकर वह खूब ट्रोल हुए थे. सोनू निगम ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और राधे मां की तुलना काली माता से करते हुए उनका बचाव किया, लेकिन खुद यूजर्स के गुस्से का शिकार हो गए. यही नहीं एक विमान में गाना गाकर भी सोनू निगम विवाद में आ गए थे. उन्होंने फ्लाइट में उद्घोषणा प्रणाली का इस्तेमाल करते हुए गाना गाया था, जिसके बाद कंपनी ने क्रू मेंबर्स को निलंबित कर दिया था.
Sonu Nigam, Mahabharat, Sonu Nigam singing Mahabharat title song, 16 year old Sonu Nigam singing Mahabharat title song, Sonu Nigam old video, bollywood, entertainment, सोनू निगम, महाभारत, सोनू निगम महाभारत टाइटल सॉन्ग, 16 साल के सोनू निगम ने गाया था महाभारत का गाना, सोनू निगम का पुराना वीडियो, बॉलीवुड, मनोरंजन
सोनू निगम.


इन दिनों सोनू निगम म्यूजिक इंडस्ट्री में ग्रुपिज्म और टी-सीरीज के भूषण कुमार पर अपने हालिया बयान को लेकर सुर्खियों में हैं. जिसमें उन्होंने भूषण पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसके बाद भूषण कुमार की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या खोसला कुमार ने वीडियो जारी कर सिंगर पर गंभीर आरोप लगाए. दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह दिन दूर नहीं जब म्यूजिक इंडस्ट्री से भी ऐसी खबर सामने आए. अपने इस वीडियो में सोनू निगम (Sonu Nigam) ने म्यूजिक माफिया पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडस्ट्री में सिंगर्स का भी जमकर शोषण किया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading