सोनू सूद मुंबई में फंसे प्रवासी मजंदूरों के लिए आए आगे, की परिवहन की व्यवस्था

सोनू सूद मुंबई में फंसे प्रवासी मजंदूरों के लिए आए आगे, की परिवहन की व्यवस्था
सोनू सूद इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

सोनू सूद (Sonu Sood) ने कहा कि उनका मानना है कि इस वैश्विक संकट के समय में हर भारतीय को उसके परिवार के साथ रहने का अधिकार है और इसलिए उन्होंने राज्य सरकार से अनुमति लेकर प्रवासियों को उनके घर जाने में मदद की.

  • Share this:
मुंबई. अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने लॉकडाउन के कारण मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों के परिवहन के लिए बसों की व्यवस्था की. अभिनेता ने प्रवासी मजदूरों की यात्रा और भोजन का पूरा खर्चा उठाया. कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद सोमवार को कुल 10 बसें कर्नाटक के गुलबर्ग के लिए रवाना हुई.

सोनू सूद ने कहा कि उनका मानना है कि इस वैश्विक संकट के समय में हर भारतीय को उसके परिवार के साथ रहने का अधिकार है और इसलिए उन्होंने राज्य सरकार से अनुमति लेकर प्रवासियों को उनके घर जाने में मदद की.

उन्होंने कहा, “दस्तावेजीकरण से लेकर पूरी प्रक्रिया में महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी काफी मददगार साबित हुए और कर्नाटक सरकार ने भी तहेदिल से प्रवासियों का उनके गृहराज्य में स्वागत किया.”



अभिनेता ने पंजाब और मुंबई के डॉक्टरों को 1,500 पीपीई किट भी दान किए हैं साथ ही वे रमजान के पाक महीने में भिवंडी इलाके के जरुरतमंद लोगों को भोजन भी करा रहे हैं.
इससे पहले सोमवार को भारतीय रेलवे की इन ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू करने का समय पहले 4 बजे का रखा था, लेकिन आईआरसीटीसी (IRCTC) वेबसाइट में आई तकनीकी खामी के चलते ये बुकिंग शुरू नहीं हो सकी. इसके बाद बुकिंग शाम 6 बजे से शुरू हुई थी, हालांकि लोड बढ़ जाने से ये 6 बजे के बाद भी काफी रुककर काम कर रही थी, जिसके बाद भी इतनी तेजी से टिकट बिक गए. आईआरसीटीसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, हावड़ा-नई दिल्ली ट्रेन मंगलवार को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर निकलेगी.

यह भी पढ़ेंः आसान नहीं था श्वेता तिवारी का जीवन, बेटी पलक बोलीं- मैंने हर चीज से उन्हें...

इन रूटों पर बुक हो चुके लगभग सभी टिकट
हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 12 और 13 मई का रिजर्वेशन कुछ ही मिनटों में पूरा हो गया. इस ट्रेन में थर्ड एसी का किराया 1900 रुपये, सेकंड एसी का 2700 रुपये और फर्स्ट क्लास का किराया 4595 रुपये है.

वहीं मुंबई सेंट्रल से नई दिल्ली की ट्रेन के 12 से 16 मई तक के सभी टिकट बुक हो चुके हैं. इस रूट पर थर्ड एसी का किराया 1855 रुपये, सेकेंड एसी का किराया 2645 रुपये और फर्स्ट एसी का किराया 4495 रुपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज