'मसीहा' सोनू सूद की नई पहल, अब सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे छात्रों को देंगे फ्री कोचिंग

सोनू सूद ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी. (फोटो साभारः Twitter @SonuSood)

सोनू सूद (Sonu Sood) ने कई असहाय, वंचित और प्रतिभाशाली बच्चों को शिक्षित करने की जिम्मेदारी उठा रखी है. कई छात्रों को पढ़ाई के लिए मोबाइल उपलब्ध कराने से लेकर उनके लिए किताबों का इंतजाम करने तक कई काम किए. अब एक्टर ने एक और बड़ा ऐलान किया है.

  • Share this:
    मुंबईः बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने पिछले साल से गरीबों के मसीहा बने हुए हैं. 2020 में कोरोना के दस्तक देने के बाद उन्होंने देश में कई लोगों की मदद की. लोगों को उनके घर तक पहुंचाने से लेकर उनके इलाज में मदद करने जैसे कई काम सोनू सूद ने किए. इस साल भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. सोनू सूद लगातार निस्वार्थ भाव से प्रवासी कामगारों के साथ खड़े हुए हैं और उनकी मदद कर रहे हैं. इतना ही नहीं, सोनू सूद (Sonu Sood Help) ने कोरोना महामारी के बीच ऐसे लोगों की भी मदद की, जो लॉकडाउन के दौरान आर्थिक मंदी के कारण अपनी नौकरी खो चुके हैं.

    वहीं शिक्षा के मोर्चे की बात करें तो उन्होंने कई असहाय, वंचित और प्रतिभाशाली बच्चों को शिक्षित करने की जिम्मेदारी उठा रखी है. कई छात्रों को पढ़ाई के लिए मोबाइल उपलब्ध कराने से लेकर उनके लिए किताबों का इंतजाम करने तक कई काम किए. अब एक्टर ने एक और बड़ा ऐलान किया है. इस बार वह ऐसे लोगों को कोचिंग स्कॉलरशिप देने के लिए आगे आए हैं जो सिविल सर्विसेज के लिए तैयारी कर रहे हैं लेकिन अवसरों और पैसे की कमी के कारण ठीक से तैयारी नहीं कर पा रहे हैं. अभिनेता ने ट्विटर पर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए मुफ्त कोचिंग स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है.

    sonu sood, sonu sood tweet
    (फोटो साभारः ट्विटरः @SonuSood)


    पोस्ट में उन्होंने डिवाइन इंडिया यूथ एसोसिएशन, नई दिल्ली के सहयोग से नई पहल संभव होने का जिक्र किया है. छात्रवृत्ति का लाभ उठाने के लिए, उम्मीदवारों को सोनू फाउंडेशन की आधिकारिक वेबसाइट - www.soodcharityfoundation.org के माध्यम से आवेदन करना होगा. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून है.

    लॉकडाउन और कोरोना महामारी के बीच उन्होंने कई लोगों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की. उन बच्चे जिन्होंने इस महामारी के बीच अपने माता-पिता को खो दिया या फिर आर्थिक रूप से कमजोर हैं, अभिनेता ने केंद्र और राज्य सरकारों से इस कठिन समय में उन्हें मुफ्त शिक्षा प्रदान करने की अपील की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.