गांव के बच्चों की पढ़ाई में मददगार बने सोनू सूद, बांटे स्मार्टफोन

गांव के बच्चों की पढ़ाई में मददगार बने सोनू सूद, बांटे स्मार्टफोन
सोनू सूद

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने उन बच्चों को स्मार्टफोन दिलाया है जो फोन की वजह से ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 4:28 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) आज पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल, रील लाइफ में अक्सर खलनायक की भूमिका निभाने वाले सोनू सूद कोरोना काल में लाखों प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) के लिए मसीहा बनकर सामने आए. अब वह प्रवासी मजदूरों की मदद करने के अलावा अन्य लोगों की भी सहायता कर रहे हैं. वहीं अब सोनू सूद ने पंचकूला के मोरनी इलाके के एक गांव के बच्चों की उनकी पढ़ाई में भी मदद की है.

'पढ़ेगा भारत तभी तो बढ़ेगा भारत'
सोनू सूद ने इन बच्चों को मोबाइल फोन भेंट किए हैं ताकि यह बच्चे अपने घर में रहकर ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें. एक्टर ने ट्वीट किया है, ''सभी छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए स्मार्टफोन मिलने के साथ मेरे दिन की एक शानदार शुरुआत. पढ़ेगा भारत तभी तो बढ़ेगा भारत.''


सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल पवन जैन ने बताया कि ये बच्चे मोरनी इलाके के कोटी गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं और इनके पास मोबाइल फोन ना होने की वजह से यह ऑनलाइन क्लासेस नहीं लगा पा रहे थे. बहुत से बच्चों को 4 से 5 किलोमीटर हर रोज चलकर दूसरे बच्चों को घरों में जाना पड़ता था. ताकि उन बच्चों के मोबाइल फोन के सहारे यह बच्चे पढ़ाई कर सके. पवन जैन ने कहा कि जब सोनू सूद को इस बारे में जानकारी मिली तो सोनू सूद और चंडीगढ़ में उनके दोस्त करण लूथरा ने उनसे संपर्क किया और इन बच्चों को मोबाइल फोन मोरिया करवा दिए गए. जिसके लिए सब बच्चों के साथ साथ मैं भी सोनू सूद का शुक्रिया अदा करता हूं.



बता दें कि मोरनी इलाके का कोटी गांव हिमाचल की सीमा से सटा हुआ है. यहां पर मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत तो रहती है. लेकिन बच्चों के पास मोबाइल फोन ना होने की वजह से भी दे पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे. सोनू सूद ने इस बात का पता चलने पर तुरंत उन बच्चों के लिए मोबाइल भिजवा दिए ताकि इनकी पढ़ाई में कोई बाधा ना आए."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज