Home /News /entertainment /

sonu sood react on ajay devgn kichcha sudeep hindi controversy says india has only one language ss

अजय देवगन-किच्चा सुदीप के हिंदी विवाद पर बोले सोनू सूद- 'भारत की एक ही भाषा है'

सोनू सूद ने हिंदी भाषा पर उठे विवाद पर प्रतिक्रिया दी है.

सोनू सूद ने हिंदी भाषा पर उठे विवाद पर प्रतिक्रिया दी है.

दो सितारों के बहस ने ट्विटर पर एक भाषा विवाद को जन्म दिया. इस मुद्दे पर कई सेलेब्स ने भी प्रतिक्रियाए दी. अब बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक्टर ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हिंदी को सिर्फ राष्ट्रभाषा कहा जा सकता है.'

अधिक पढ़ें ...

बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) इन दिनों फिल्म ‘रनवे 34’ की रिलीज को लेकर सुर्खियों में हैं. फिल्म कल यानी 29 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है. लेकिन फिल्म के रिलीज होने से दो दिन पहले वह साउथ स्टार किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep) के साथ शब्दों के जाल में फंस गए. दो सितारों के बहस ने ट्विटर पर एक भाषा विवाद को जन्म दिया. इस मुद्दे पर कई सेलेब्स ने भी प्रतिक्रियाए दी. अब बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी और दो टूक कहा कि भारत में सिर्फ एक ही भाषा है. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एक्टर ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हिंदी को सिर्फ राष्ट्रभाषा कहा जा सकता है.’

भारत की एक ही भाषा है: सोनू सूद
सोनू सूद ने कहा कि भारत की एक ही भाषा है और वो है एंटरटेनमेंट और इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस इंडस्ट्री से हो. अगर आप लोगों को एंटरटेन करोगे तो वो आपको प्यार करेंगे, आपकी रिस्पेक्ट करेंगे और फिर आपको एक्सेप्ट करेंगे.

फिल्ममेकर्स को दर्शकों की संवेदनशीलता को समझना होगा : सोनू सूद
सोनू सूद ने बातचीत में आगे कहा कि फिल्ममेकर्स को अब दर्शकों की संवेदनशीलता को समझना होगा. उनकी रिस्पेक्ट करनी होगी. क्योंकि अब वो दिन चले गए जब लोग कहा करते थे अपना दिमाग पीछे छोड़ दो, क्योंकि लोग अब अपना दिमाग नहीं छोड़ेंगे और किसी भी फिल्म के लिए हजार रुपये खर्च नहीं करेंगे. लोग अब सिर्फ अच्छे सिनेमा को ही स्वीकार करेंगे.

ऐसे शुरू हुई थी बहस
दरअसल, एक्टर किच्चा सुदीप ने हिंदी को लेकर कहा था कि हिंदी अब एक राष्ट्रभाषा नहीं रह गई है. इस पर अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन’. इसके बाद सुदीप ने फिर से रिएक्ट करते हुए कहा था कि मैंने अपनी बात को किसी दूसरे संदर्भ में कहा था.

Tags: Ajay Devgn, Kichcha sudeep, Sonu sood

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर