• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • सोनू सूद ने आईटी 'सर्वे' के बाद शुरू की जरूरतमंदों की मदद, पेशेंट को हॉस्पिटल से कराया डिस्चार्ज

सोनू सूद ने आईटी 'सर्वे' के बाद शुरू की जरूरतमंदों की मदद, पेशेंट को हॉस्पिटल से कराया डिस्चार्ज

सोनू सूद ने एक जरूरतमंद शख्स को अस्पताल से डिस्चार्ज कराया. (File Photo)

सोनू सूद ने एक जरूरतमंद शख्स को अस्पताल से डिस्चार्ज कराया. (File Photo)

आईटी 'सर्वे' के बाद सोनू सूद (Sonu Sood) अपने चिर परिचित जज्बे के साथ वापसी कर रहे हैं. सूद ने एक जरूरतमंद शख्स को अस्पताल से डिस्चार्ज कराया. इस शख्स के एक करीबी ने ट्वीट करके सोनू सूद से अपने पेशेंट को डिस्चार्ज कराने की गुजारिश की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) कोरोना महामारी के पहले दौर के समय से ही ‘देवदूत’ बनकर जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं. उन्होंने 2020 में लॉकडाउन के दौरान पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों को बसों से उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की थी. उसके बाद सोनू सूद लगातार लोगों की मदद करते रहे. उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा सहायता प्रदान की. हाल ही में आयकर विभाग की टीम ने सूद के कई ठिकानों पर ‘सर्वे’ किया. इस छानबीन में आईटी टीम को 20 करोड़ की टैक्स चोरी का पता चला है. आईटी ‘सर्वे’ के बाद सोनू सूद अपने चिर परिचित जज्बे के साथ वापसी कर रहे हैं. उन्होंने फिर से जरूरतमंदों की मदद करना शुरू कर दिया है. वे देश में जरूरतमंदों की मदद करने वाले ‘मसीहा’ माने जाते हैं.

    सोनू सूद ने एक जरूरतमंद शख्स को अस्पताल से डिस्चार्ज कराया. इस शख्स के एक करीबी ने ट्वीट करके सोनू सूद से अपने पेशेंट को डिस्चार्ज कराने की गुजारिश की थी. सूद ने उस शख्स को ट्विटर पर टैग करके रिप्लाई किया कि, ‘बॉस आपका काम कर दिया गया है. पेशेंट को डिस्चार्ज कराकर घर पहुंचा दिया गया है’. एक्टर ने सूद फाउंडेशन और इलाज इंडिया को भी टैग किया है.

    इससे पहले न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान सोनू सूद ने अपना पक्ष रखा था. एएनआई से उन्होंने कहा था, ‘सब कुछ प्रक्रिया में है और सबके सामने है. हमने सभी को पूरी जानकारी दे दी है. वे अपना काम करेंगे और मैं अपना. यदि आप मुझे राजस्थान, गुजरात, पंजाब में बुलाते हैं तो मैं ब्रांड एंबेसडर भी बन जाऊंगा.’

    आयकर विभाग के मुताबिक, एक्टर ने अपनी बेहिसाब आय को फर्जी कंपनियों के ज़रिए रूट किया है. अब तक की जांच में टीम को 20 फर्जी एंट्री का पता चला है. 21 जुलाई 2020 से अब तक एक्टर द्वारा बनाए गए चैरिटी फॉउंडेशन ने करीब 18.94 करोड़ रुपये दान के रूप में एकत्र किए, जिसमें से करीब 1.9 करोड़ रुपये कई राहत कार्यों में खर्च किए गए जबकि 17 करोड़ रुपए अब भी पड़े हुए हैं. जांच के दौरान ये भी पता चला है कि FCRA का उलंघन करते हुए सोनू सूद की इस चैरिटी फाउंडेशन में 2.1 करोड़ रुपए जमा किए गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज