फिल्मों के 'विलेन' से रियल लाइफ 'हीरो' बने सोनू सूद, अब गोरखपुर की लॉ स्टूडेंट की कराएंगे सर्जरी

फिल्मों के 'विलेन' से रियल लाइफ 'हीरो' बने सोनू सूद, अब गोरखपुर की लॉ स्टूडेंट की कराएंगे सर्जरी
सोनू सूद कई लोगों को नौकरी द‍िलाने में भी मदद कर रहे हैं.

प्रवासियों और छात्रों की मदद के बाद सोनू सूद (Sonu Sood) ने देश के अन्नदाताओं की मदद का जिम्मा उठाया और अब एक्टर गोरखपुर (Gorakhpur) की एक लड़की की मदद के लिए आगे आए हैं. इस लड़की का नाम प्रज्ञा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
मुंबईः कोरोना वायरस के बीच रियल लाइफ हीरो बनकर उभरे सोनू सूद (Sonu Sood) हर रोज ऐसा कुछ कर देते हैं, जिससे उनके नेक कामों की चर्चा शुरू हो जाती है. लॉकडाउन के बीच एक्टर ने हजारों प्रवासियों (Migrant Workers) को उनके घरों तक पहुंचाया. यही नहीं विदेश में फंसे लोगों को भी स्वदेश वापस लाने का काम सोनू सूद ने किया. प्रवासियों और छात्रों की मदद के बाद सोनू सूद (Sonu Sood) ने देश के अन्नदाताओं की मदद का जिम्मा उठाया और अब एक्टर गोरखपुर (Gorakhpur) की एक लड़की की मदद के लिए आगे आए हैं. इस लड़की का नाम प्रज्ञा है, जिसने एक हादसे में अपने पैर खो दिए. इस हादसे के बाद से 22 साल की प्रज्ञा बिस्तर पर पड़े-पड़े अपनी जिंदगी काट रही है.

लेकिन, अब सोनू सूद इस लड़की की मदद के लिए आगे आए हैं. सोनू सूद ने प्रज्ञा को उसके पैरों पर वापस खड़े करने का जिम्मा उठाते हुए लड़की के पैरों की सर्जरी की जिम्मेदारी उठाई है. जिसके बाद प्रज्ञा एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ी हो सकेगी. सोनू सूद के इस काम के लिए लड़की के परिवार वाले उन्हें दुआ देते नहीं थक रहे. सोनू सूद ने प्रज्ञा की सर्जरी को लेकर एक ट्वीट भी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है- 'अपाहिज कैसे होने देते आपको बहन. जल्द ही गांव में दौड़ती हुई दिखोगी. देश बदलेगा.'
गोरखपुर के पादरी बाजार क्षेत्र की रहने वाली प्रज्ञा मिश्रा के पिता विजय मिश्रा एक मंदिर में पुजारी हैं. लॉकडाउन के बीच विजय मिश्रा की आर्थिक हालत बेहद खराब हो चली है और इसी बीच प्रज्ञा का एक्‍सीडेंट हो गया. इससे परिवार की परेशानी और बढ़ गई. आर्थिक समस्या के चलते प्रज्ञा के पिता उसकी सर्जरी नहीं करा पा रहे हैं.

ऐसे में प्रज्ञा ने पिछले दिनों ट्वीट करके सोनू सूद को टैग करते हुए उनसे मदद मांगी थी. प्रज्ञा ने लिखा कि, ‘सर मुझे आपकी मदद की जरूरत है, कृपया मेरी मदद करें, मैंने आपसे कई बार मदद के लिए अनुरोध किया है. आर्थिक रूप से मदद करके मुझे बचाएं.' लड़की की समस्या जानने के बाद अब सोनू सूद ने उसकी मदद का फैसला लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading