'सूरमा भोपाली' जाते-जाते क्यों कह गए लोगों को 'शुक्रिया', देखिए जगदीप जाफरी का आखिरी VIDEO

'सूरमा भोपाली' जाते-जाते क्यों कह गए लोगों को 'शुक्रिया', देखिए जगदीप जाफरी का आखिरी VIDEO
81 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा.

जगदीप जाफरी (Jagdeep Jaffrey) ने साल 1951 में बीआर चोपड़ा की फिल्म 'अफसाना' से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. जगदीप को फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ में उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है.

  • Share this:
मुंबई. फिल्म शोले के 'सूरमा भोपाली (Soorma Bhopali)' यानी जगदीप जाफरी (Jagdeep Jaffrey) दुनिया में नहीं रहे. 81 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा. नए दौर के लोग भले उन्हें कुछ ही किरदारों के लिए जानते होंगे, लेकिन सच्चाई ये है कि अपने दौर में उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं. फिल्म 'शोले' से पहले उन्होंने करीब 25 फिल्मों में काम किया था, लेकिन 'शोले' के उनके में डायलॉग 'मेरा नाम सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं है' से वो लोगों के दिलों में छा गए. उनके निधन के बाद उनका आखिरी वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर बड़े तेजी से वायरल (Last Video of Soorma Bhopali) हो रहा है, जिसमें वो सभी लोगों को शुक्रिया करते नजर आ रहे हैं.

सोशल मीडिया (Social Media पर जो वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. वह जगदीप जाफरी (Jagdeep Jaffrey) के आखिरी जन्मदिन का है, ये वीडियो उनके बेटे जावेद जाफरी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इस वीडियो में जगदीप कह रहे हैं- 'आप लोगों ने मुझे विश किया. सबका शुक्रिया. ट्विटर पर किया कि फेसबुक पर, देखा सुना मैंने. बहुत बहुत धन्यवाद. या तो दीवाना हंसे या वो जिसे तौफीक दे, वरना इस दुनिया में आकर मुस्कुराता कौन है. मैं मुस्कुराहट हूं. जगदीप हूं. आओ हंसते हंसते और जाओ हंसते हंसते'.


वीडियो को शेयर करते हुए जावेद जाफरी ने लिखा था- ‘मेरे पिता जगदीप सोशल मीडिया पर नहीं हैं तो उन्होंने अपने उन सभी प्यारे फैन्स के लिए एक मैसेज भेजा है, जिन्होंने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं’. उनके जाने के बाद उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. तमाम फैन्स ट्वीट करके और सोशल मीडिया पर पोस्ट करके जगदीप को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.





आपको बता दें कि जगदीप ने साल 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'अफसाना' से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. जगदीप को फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ में उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है. फिल्म में उन्होंने सलमान खान के पिता बांकेलाल का रोल निभाया था. जगदीप ने अपने करियर में ज्यादा कॉमेडी रोल निभाए हैं.



मशहूर कॉमेडी एक्टर जगदीप 2012 में फिल्म 'गली गली चोर है' में आखिरी बार दिखे थे. उन्होंने फिल्म शोले के अलावा खूनी पंजा, हम पंक्षी एक डाल के, अंदाज अपना-अपना, दो बीघा जमीन, आर-पार,  फूल और कांटे, कुर्बानी, पुराना मंदिर, काली घटा, शहंशाह जैसी फिल्मों में भी काम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading