Home /News /entertainment /

Sooryavanshi Box Office Collection: कोरोना के बाद बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्म बनी 'सूर्यवंशी', 3 दिन में कमाए इतने करोड़

Sooryavanshi Box Office Collection: कोरोना के बाद बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्म बनी 'सूर्यवंशी', 3 दिन में कमाए इतने करोड़

अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' को ज्यादातर पॉजिटिव रिव्यूज मिले हैं. (फिल्म पोस्टर)

अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' को ज्यादातर पॉजिटिव रिव्यूज मिले हैं. (फिल्म पोस्टर)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की फिल्म 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) ने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग वीकेंड में दमदार परफॉर्मेंस दी है. इससे बॉलीवुड की रौनक फिर से लौट आई है. सिनेमाघर फिर से गुलजार हो गए हैं. 'सूर्यवंशी' ने ओपनिंग वीकेंड में 77 करोड़ का कलेक्शन किया है. विदेशों में इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 3 मिलियन डॉलर (22.50 करोड़ रुपये) होने की उम्मीद है, जिसमें अमेरिका और कनाडा का कंट्रिब्यूशन 1.35 मिलियन डॉलर है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के अभिनय से सजी ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) ने अपने ओपनिंग वीकेंड में 77 करोड़ का कलेक्शन किया है. इससे बॉलीवुड की बॉक्स ऑफिस पर शानदार वापसी हुई है. रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ‘सूर्यवंशी’ पहली बिग बजट बॉलीवुड फिल्म है, जो महाराष्ट्र में सिनेमाघर खुलने और कोविड -19 लॉकडाउन हटने के बाद रिलीज हुई. कहना गलत नहीं होगा कि इस कलेक्शन से सिनेमाघरों की रौनक फिर से लौट आई है.

    ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया है, ‘सूर्यवंशी की वजह से खुशी, उम्मीद, आत्मविश्वास लौट आया है. फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह एक दिवाली गिफ्ट की तरह है. इसने तीसरे दिन भी ऑक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. फिर से साबित किया कि ऐसी एंटरटेनिंग फिल्में फैशन से बाहर नहीं होने वालीं. शुक्रवार- 26.29 करोड़, शनिवार- 23.85 करोड़, रविवार- 26.94 करोड़. कुल कलेक्शन- 77.08 करोड़.’ फिल्म ने रिलीज के शुरुआती तीन दिनों में 77.08 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

    बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘सूर्यवंशी’ ने विदेशों में भी अच्छा कलेक्शन किया है. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 3 मिलियन डॉलर (22.50 करोड़ रुपये) होने की उम्मीद है, जिसमें अमेरिका और कनाडा का कंट्रिब्यूशन 1.35 मिलियन डॉलर है. हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय कलेक्शन अक्षय की पिछली फिल्मों जैसे ‘गुड न्यूज’ और ‘मिशन मंगल’ से कम है. ‘गुड न्यूज’ का ओवरसीज कलेक्शन लगभग 1.49 मिलियन डॉलर (11.03 करोड़ रुपये) था, वहीं ‘मिशन मंगल’ ने विदेश से 1.36 मिलियन डॉलर (10.07 करोड़ रुपये) कलेक्ट किए थे.

    इस साल की शुरुआत में ‘बेलबॉटम’, ‘रूही’, ‘मुंबई सागा’ और ‘थलाइवी’ जैसी फिल्में रिलीज हुई थीं. मार्वल ने भी अपनी फिल्म ‘शांग-ची’ और ‘द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स’ को भी रिलीज किया था. हालांकि, वे अपने ओपनिंग वीकेंड में 15 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार नहीं कर सके. अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को ज्यादातर पॉजिटिव रिव्यूज मिले हैं. ‘सूर्यवंशी’ मार्वल स्टूडियोज की फिल्म ‘इटर्नल्स’ से टक्कर ले रही है.

    ये भी पढ़ें: Sooryavanshi Box Office Collection Day 1: ‘सूर्यवंशी’ ने पहले दिन किया इतने करोड़ का बिजनेस, मिल रहे हैं अच्छे रिव्यूज

    इस फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड पर 23 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इसमें कोई शक नहीं कि ‘इटर्नल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है. फिल्म ‘सूर्यवंशी’ और ‘अन्नाथे’ जैसी फिल्मों के बीच ‘इटर्नल्स’ सर्वाइव करने में सफल रही है. तरण आदर्श ने ‘इटर्नल्स’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर ट्वीट में लिखा है, ‘दो बड़े अपोनेंट के बावजूद मार्वल ने इंडिया में अपनी स्थिति को मजबूत किया है. शुक्रवार- 7.35 करोड़, शनिवार- 5.75 करोड़, रविवार- 6.05 करोड़ रुपये. ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन- 22.80 करोड़ रुपये.’

    Tags: Akshay kumar, Box Office Collection, Sooryavanshi Movie

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर