एक्टर सौमित्र चटर्जी के हेल्थ में सुधार, डॉक्टरों ने डायलिसिस रोकने का किया फैसला

बांग्ला फिल्मों के एक्टर सौमित्र चटर्जी.
बांग्ला फिल्मों के एक्टर सौमित्र चटर्जी.

कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती बांग्ला फिल्मों के जाने माने एक्टर सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) की हालत में पहले से थोड़ा सुधार हुआ है. इसके बाद डॉक्टरों ने कुछ समय तक उनका डायलिसिस नहीं करने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 6:12 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती बांग्ला फिल्मों के जाने माने एक्टर सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) की हालत में पहले से थोड़ा सुधार हुआ है. इसके बाद डॉक्टरों ने कुछ समय तक उनका डायलिसिस नहीं करने का फैसला किया है.

अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि एक्टर (85) का डायलिसिस रोकने के असर का आकलन किया जाएगा और इसके बाद इस संबंध में फैसला किया जाएगा. चटर्जी छह अक्टूबर से अस्पताल में भर्ती हैं. डॉक्टरों ने संवाददाताओं को बताया, ‘पिछले तीन दिनों की तुलना में उनकी हालत स्थिर है. हमने शुक्रवार को डायलिसिस नहीं करने का फैसला किया. उनकी स्थिति के आकलन के बाद हम इस बारे में शनिवार को फैसला करेंगे.’

बुधवार से चटर्जी का दो सत्र में डायलिसिस शुरू किया गया जिसके बाद स्वास्थ्य संबंधी मानकों में सुधार हुआ. चटर्जी पिछले सप्ताह से वेंटिलेटर पर हैं. डॉक्टरों ने कहा कि सुबह में चटर्जी ने अपनी आंखें खोली थीं लेकिन वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं थे.



उन्होंने कहा कि चटर्जी की तंत्रिका संबंधी दिक्कतें बनी हुई हैं और स्वास्थ्य के सभी मानक ठीक होने के बाद ही इसका उपचार हो सकेगा. कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद चटर्जी को छह अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में संक्रमण खत्म हो गया लेकिन स्वास्थ्य संबंधी दूसरी दिक्कतों के कारण वह अस्पताल में ही भर्ती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज