‘एस पी बालासुब्रमण्यम की हालत में सुधार, अब ज्यादा आसानी से ले रहे हैं सांस'

एस पी बालासुब्रमण्यम.

एस पी बालासुब्रमण्यम.

गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम (S P Balasubramanian) के बेटे ने फेसबुक पेज पर अपने पिता के स्वास्थ्य के बारे में बताया कि बालासुब्रमण्यम को यहां एमजीएम अस्पताल में तीसरी मंजिल पर स्थित गहन चिकित्सा कक्ष से छठे मंजिल पर स्थानांतरित कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 9:28 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित वरिष्ठ गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम (S P Balasubramanian) पहले की तुलना में अब ज्यादा आसानी से सांस ले पा रहे हैं. यह बात उनके बेटे और फिल्म निर्माता एस पी चरण ने रविवार को चेन्नई में कही. फेसबुक पेज पर अपने पिता के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि बालासुब्रमण्यम को यहां एमजीएम अस्पताल में तीसरी मंजिल पर स्थित गहन चिकित्सा कक्ष से छठे मंजिल पर स्थानांतरित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा, ‘अच्छी खबर है...उन्होंने चिकित्सकों को थम्स अप का अंगूठा दिखाया, वह चिकित्सकों, आसपास के लोगों को पहचान पा रहे हैं... अब भी वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं. पिछले कुछ दिनों की तुलना में वह अब ज्यादा आसानी से सांस ले रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि उनका इलाज कर रहे चिकित्सक उनके ठीक होने का अच्छा संकेत देख रहे हैं.

एसपीबी या बालु के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने अपने करियर में अलग-अलग भाषाओं में करीब चालीस हज़ार गाने गाए हैं. एस पी बालासुब्रमण्यम का जन्म 1946 को आंध्र प्रदेश में हुआ था. येसुदास के बाद एस पी बालासुब्रमण्यम बेस्ट मेल सिंगर का नेशनल अवॉर्ड जीतने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. येसुदास के नाम जहां 8 नेशनल अवॉर्ड हैं, वहीं एस पी ने अब तक 6 नेशनल अवॉर्ड जीते हैं.



बालासुब्रमण्यम को बचपन से ही संगीत का शौक रहा है. पहली बार उन्हें साल 1966 में तेलुगू फिल्म में गाना गाने का मौका मिला. 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया के एक गाने, 'दिल दीवाना बिन सजना के माने ना' के लिए उन्हें बेस्ट मेल प्ले बैक सिंगर का अवॉर्ड मिला. बालासुब्रमण्यम के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज़ हैं. उन्हें 12 घंटों में लगातार 21 गाने रिकॉर्ड करने का कीर्तिमान हासिल है.
अपने शानदार करियर में एस पी ने एक सिंगर, एक्टर, म्यूजिक डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर के रूप में खुद को स्थापित किया. एस पी बालासुब्रमण्यम एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं. एस पी ने कमल हासन और रजनीकांत से लेकर सलमान खान, शाहरुख खान, अनिल कपूर और गिरीश कर्नाड के लिए वॉइस ओवर किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज