सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र में निधन, 2 महीने पहले हुए थे कोरोना पॉजिटिव

सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन.
सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन.

सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है. 25 सितंबर की दोपहर को उन्होंने अंतिम सांस ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 2:29 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) और टॉलीवुड (Tollywood) के संगीत प्रेमियों के लिए 25 सितंबर किसी दुखद दिनों में से एक होगा. सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का निधन हो गया है. 25 सितंबर की दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली. वह 74 साल के थे. वह बीते महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे, जिस हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था वहां से गुरुवार को स्टेटमेंट जारी किया गया था कि उनकी हालत काफी नाजुक है.

निर्देशक वेंकट प्रभु, जो एसपी चरण और उनके परिवार के करीबी हैं. उन्होंने इस दुखद खबर को ट्विटर पर शेयर किया. एसपी बालासुब्रमण्यम ने 25 सितंबर को दोपहर 1:04 बजे अंतिम सांस ली.

बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) को सलमान खान (Salman Khan) की आवाज के रूप में भी जाना जाता था. उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं. गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी, लेकिन लाखों दुआओं का भी कोई असर नहीं हुआ.



एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन के बाद बॉलीवुड और टॉलीवु़ड सेलेब्स गमगीन हैं और उनकी आत्मा की शांति के लिए अब प्रार्थना कर रहे हैं. बालासुब्रमण्यम के परिवार में पत्नी सावित्री और दो बच्चे हैं. उनकी बेटी का नाम पल्लवी और बेटे का एसपी चरण है.



एसपी बालासुब्रमण्यम को 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने खुद भी सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो जारी कर बताया था कि अब ठीक हैं लेकिन दो हफ्तों बाद ही उनकी तबीयत खराब हुई थी. इसके बाद उन्हें ECMO सपोर्ट और वेंटिलेटर पर रखा गया था.

74 साल के एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित की.

आपको बता दें कि एसपी बालासुब्रमण्यम गिनीज बुक में लगभग 40,000 गीत गाने का रिकॉर्ड दर्ज करा चुके हैं. 1966 में इनको फिल्मों में गाने के लिए पहला ब्रेक मिला. यह एक तेलुगु फिल्म थी. इस गाने के महज आठ दिन बाद ही बालासुब्रमण्यम को गैर तेलुगु फिल्म में गाने का मौका मिल गया. 8 फरवरी 1981 को बालासुब्रमण्यम ने 12 घंटों में लगातार 21 गाने रिकॉर्ड किए थे, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज