एसपी बालासुब्रमण्यम का आज अंतिम संस्कार, राजकीय सम्मान के साथ होगी विदाई

एसपी बालासुब्रमण्य
एसपी बालासुब्रमण्य

एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार (SP Balasubrahmanyam Funeral) आज पूरे राजकीय सम्मान (State Honor) के साथ चेन्नई से 34 किलोमीटर दूर स्थित पक्कम में किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 7:25 AM IST
  • Share this:
मुंबई. अपनी आवाज से लाखों दिलों पर राज करने वाले शानदार शख्सियत और मशहूर गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) शुक्रवार (25 सितंबर) को इस दुनिया को अलविदा कह गए. शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर के बाद देशभर में शोक की लहर है. बॉलीवुड (Bollywood) से लेकर टॉलीवुड (Tollywood) तक सभी गमगीन हैं. सोशल मीडिया जरिए लोग दुख जाहिर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार (SP Balasubrahmanyam Funeral) आज पूरे राजकीय सम्मान (State Honor) के साथ चेन्नई से 34 किलोमीटर दूर स्थित पक्कम में किया जाएगा.

संगीतकार एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का पार्थिव शरीर शुक्रवार रात चेन्नई के बाहर रेड हिल्स पर स्थित उनके फार्महाउस पर पहुंचा, जहां अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा रहा. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि प्रसिद्ध गायक एस पी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. उन्होंने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में इसकी घोषणा की.

एमजीएम अस्पताल ने एक बयान में कहा कि 74 वर्षीय गायक की हालत गुरुवार को काफी बिगड़ गई थी, जिसके बाद से वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे. बालासुब्रमण्यम को 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने खुद भी सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो जारी कर बताया था कि अब ठीक हैं लेकिन दो हफ्तों बाद ही उनकी तबीयत खराब हुई थी. इसके बाद उन्हें ECMO सपोर्ट और वेंटिलेटर पर रखा गया था.



ये भी पढ़ें- सलमान खान की आवाज हुआ करते थे एसपी बालासुब्रमण्यम, बॉलीवुड को दिए कई Superhit Songs
एस.पी. बालासुब्रमण्यम का जन्म नेल्लूर के तेलुगू परिवार में हुआ था और उनके पिता एस.पी. सम्बामूर्ति एक हरिकथा आर्टिस्ट थे. एस.पी. बालासुब्रमण्यम प्लेबैक सिंगर के अलावा म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, डबिंग आर्टिस्ट और फिल्म प्रोड्यूसर भी रहे थे. बालासुब्रमण्यम के परिवार में पत्नी सावित्री और दो बच्चे हैं. उनकी बेटी का नाम पल्लवी और बेटे का एसपी चरण है.

रजनीकांत, सलमान खान समेत इंडस्ट्री के कई लोगों ने सोशल मीडिया जरिए दुख जाहिर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. एससी बालासुब्रमण्यम ने 17 भाषाओं में 41,230 गीत गाये हैं. उन्होंने 15 दिसंबर, 1966 को पार्श्व गायक के रूप में अपना करियर शुरू किया था. विभिन्न श्रेणियों में 25 नंदी पुरस्कार प्राप्त किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज