होम /न्यूज /मनोरंजन /'इंग्लिश विंग्लिश' में श्रीदेवी की पहनी साड़ियों की होगी नीलामी, फिल्म के डायरेक्टर ने इसलिए लिया बड़ा फैसला

'इंग्लिश विंग्लिश' में श्रीदेवी की पहनी साड़ियों की होगी नीलामी, फिल्म के डायरेक्टर ने इसलिए लिया बड़ा फैसला

श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के 10 साल हुए पूरे (फाइल फोटो)

श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के 10 साल हुए पूरे (फाइल फोटो)

2012 की फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' की आज भी लोग चर्चा करते हैं. फिल्म में शशि गोडबोले के किरदार में श्रीदेवी ने अपने अभिन ...अधिक पढ़ें

बॉलीवुड की लेजेंडरी एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्में और यादें, उनके परिवार और फैंस के साथ हमेशा रहने वाली हैं. कुछ ऐसी ही यादें 2012 में आई फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ (English Vinglish) से जुड़ा है. बता दें कि आज 5 अक्टूबर को ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की 10वीं वर्षगांठ है. ऐसे में इस खास मौके को और भी बेहतरीन बनाने और श्रीदेवी के फैंस को खास तोहफा देने के लिए डायरेक्टर गौरी शिंदे ने एक अनोखा प्लान बनाया है. उन्होंने श्रीदेवी की फिल्म में पहनी गई साड़ियों को नीलाम करने का फैसला किया है. रिपोर्ट के अनुसार 10 अक्टूबर को श्रीदेवी से जुड़ी खास चीजें नीलाम की जाएंगी.

‘इंग्लिश विंग्लिश’ फिल्म में शशि गोडबोले के किरदार में श्रीदेवी ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था. यह फिल्म क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों ने भी खूब पसंद की थी. फिल्म में शशि की मासूमियत और सादगी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. इस किरदार को सादगी देने में कॉस्ट्यूम का भरपूर योगदान रहा. फिल्म की टीम ने फिल्म में श्रीदेवी की पहनी हुई साड़ियां नीलाम कर इस दिन को और भी यादगार बनाने का प्लान किया है.

नीलाम होंगी श्रीदेवी की पहनी साड़ियां
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, गौरी शिंदे अभी तक फिल्म में श्रीदेवी द्वारा पहनी गई साड़ियों को संभाल कर रखा है. इंग्लिश विंग्लिश के दस साल पूरे होने पर इन्हें नीलाम करने का फैसला किया है. रिपोर्ट के मानें तो, इस बारे में बात करते हुए डायरेक्टर गौरी शिंदे ने कहा, ‘हम 10 अक्टूबर को अंधेरी में फिल्म की स्क्रीनिंग करेंगे. लोगों से फिल्म पर बातचीत करेंगे. इस मौके पर हम फिल्म में श्रीदेवी की पहनी साड़ियां नीलाम करेंगे जिसे मैंने अब तक संभालकर रखा है.’ उन्होंने इस बारे में आगे कहा कि साड़ियों की नीलामी से जो भी रकम आएगी उसे वह एक एनजीओ को गरीब लड़कियों की पढ़ाई के लिए दे देंगी.

Sridevi ने जाह्नवी कपूर से पूछा था- मेरी 300 फ‍िल्‍मों से तुम्‍हारी तुलना होगी, झेल पाओगी ये सब..?

24 फरवरी 2018 में अदाकारा का हुआ था निधन
आपको बता दें कि श्रीदेवी के निधन की खबर 24 फरवरी 2018 को लोगों के सामने आई, तो पूरा देश गहरे सदमे में डूब गया था. इस दुःखभरी खबर को सुनकर सभी की आंखों में आंसू थे. जहां यह फैंस और बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बुरी खबर थी, वहीं श्रीदेवी की फैमिली के लिए ये एक सबसे दुखदाई सच था, जिसके साथ उन्हें अपनी पूरी जिंदगी गुजारनी थी. इसका सबसे गहरा सदमा एक्ट्रेस की दोनों बेटियों खुशी (Khushi Kapoor), जाह्नवी (Janhvi Kapoor ) और उनके पति बोनी कपूर (Boney Kapoor) को लगा था.

Tags: Boney Kapoor, Janhvi Kapoor, Sridevi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें