Home /News /entertainment /

9 Years Of English Vinglish: श्रीदेवी का 'जादू' करीब से देखने के लिए विद्या बालन करना चाहतीं थीं ये काम

9 Years Of English Vinglish: श्रीदेवी का 'जादू' करीब से देखने के लिए विद्या बालन करना चाहतीं थीं ये काम

श्रीदेवी की फिल्म English Vinglish सेल्फ लव का पाठ पढ़ाती है. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

श्रीदेवी की फिल्म English Vinglish सेल्फ लव का पाठ पढ़ाती है. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

5 अक्टूबर 2012 को रिलीज की गई (English Vinglish) फिल्म सेल्फ लव का पाठ पढ़ाती है. श्रीदेवी (Sridevi) की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कैमियो किया था.

    मुंबई: बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) का जादू सिर्फ दर्शकों पर ही नहीं कई एक्टर और एक्ट्रेस के सिर भी चढ़ कर बोलता है. लाखों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस के नाम यूं तो कई हिट फिल्में हैं लेकिन फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ ( English Vinglish) में श्रीदेवी की वर्सेटाइल एक्टिंग देखने को मिलती है. 5 अक्टूबर 2012 को रिलीज की गई ये फिल्म सेल्फ लव का पाठ पढ़ाती है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कैमियो किया था. गौरी शिंदे (Gauri Shinde) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विद्या बालन (Vidya Balan) असिस्ट करना चाहती थीं.

    श्रीदेवी एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जो कॉमेडी, एक्शन, रोमांस, डांस हर विधा में पारंगत थीं. उनके नाम से फिल्म देखने दर्शक थियेटर में आते थे, इससे बढ़कर किसी एक्ट्रेस की सफलता क्या हो सकती है. अपने डांस से लाखों लोगों को दीवाना बना देने वाली श्रीदेवी के बारे में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने मीडिया से बात करते हुए एक बार बताया था, ‘श्रीदेवी ने कभी अपने काम को बौद्धिकता का जामा नहीं पहनाया, सिर्फ दिल को छू लेने वाली अदाकारी दिखाती थीं. काम को लेकर उनका जुनून गजब का था. मैंने फिल्ममेकर गौरी शिंदे से कहा था कि मैं इंग्लिश विंग्लिश में आपकी असिस्टेंट बनना चाहती हूं, सिर्फ इसलिए कि मैं श्रीदेवी के जादू को करीब से देख सकूं.’

    english vinglish film , sridevi

    श्रीदेवी की English Vinglish फिल्म को गौरी शिंदे ने डायरेक्ट किया था. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

    ‘इंग्लिश विंग्लिश’ फिल्म की कहानी बहुत सिंपल थी लेकिन इसे फिल्माया बेहद संजीदगी से गया था. श्रीदेवी ने फिल्म में अपनी सहज एक्टिंग से जान डाल दी थी. फिल्म एक ऐसी महिला की कहानी है जो अपनी फैमिली के लिए डेडीकेटेड है, लेकिन कई बार इंग्लिश बोलने की समस्या से उसकी बेइज्जती की जाती है. अमेरिका में अपनी बहन की बेटी की शादी में जाने का निमंत्रण मिलता है और ये ट्रिप महिला की जिंदगी बदल देता है. अपनी इस कमी को दूर करने के लिए इंग्लिश स्पीकिंग क्लास ज्वॉइन करती है. यह फिल्म अलग-अलग वजहों से लाखों दर्शकों के दिलों को छू गई थी.

    sridevi, amitabh bachchan

    English Vinglish में अमिताभ बच्चन ने कैमियो किया था. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

    ये भी पढ़िए-कार्तिक आर्यन ने फैंस के सवाल पर लेंबोर्गिनी को बताया कम एवरेज वाली कार, अक्षय कुमार के लिए कही ऐसी बात

    ‘इंग्लिश विंग्लिश’ फिल्म सीख देती है कि कुछ भी सीखने के लिए उम्र आड़े नहीं आती. किसी लैंग्वेज के आने और नहीं आने का संबंध आपकी बुद्धिमता से नहीं होता. इस फिल्म में  श्रीदेवी के साथ प्रिया आनंद, आदिल हुसैन, सुजाता कुमार थे.

    Tags: Amitabh bachchan, Gauri Shinde, Sridevi, Vidya balan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर