एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने तोड़ा बाहुबली 2 का रिकॉर्ड, रिलीज से पहले कमाए 350 करोड़

इस पीरियड ड्रामा में तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के दो सुपरस्टार जूनियर एनटीआर और राम चरण पहली बार एक साथ स्क्रीन पर दिखाई देंगे. (Photo: @ssrajamouli)

इस पीरियड ड्रामा में तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के दो सुपरस्टार जूनियर एनटीआर और राम चरण पहली बार एक साथ स्क्रीन पर दिखाई देंगे. (Photo: @ssrajamouli)

दक्षिण भारत के राज्यों में एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की अपकमिंग फिल्म (RRR) प्री-रिलीज़ बिजनेस में नया कीर्तिमान बना दिया है. साउथ के दो बड़े स्टारों जूनियर एनटीआर (Jr. NTR) और राम चरण (Ram Charan) की फिल्म ने बाहुबली 2 (Bahubali-2) का रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 5:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कालजयी डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) ने जनवरी 2021 में घोषणा की थी कि उनके निर्देशन में बनी अगली फिल्म आरआरआर (RRR), 13 अक्टूबर को दशहरा सप्ताहांत के दौरान बड़े पर्दे पर रिलीज होगी. इस फिल्म में जूनियर एनटीआर (Jr. NTR) और राम चरण (Ram Charan) दोनों एक साथ स्क्रीन पर दिखाई देंगे. उनकी इस घोषणा ने उत्तर और दक्षिण के फिल्म बिजनेस में जैसे अचानक से उत्साह बढ़ा दिया.

यह देखते हुए कि एसएस राजामौली ने बाहुबली 2 (Bahubali 2) की ऐतिहासिक सफलता के बाद वापसी की है, जो भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म है. इस पीरियड ड्रामा में तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के दो सुपरस्टार जूनियर एनटीआर और राम चरण पहली बार एक साथ स्क्रीन पर दिखाई देंगे.

पिंकविला में छपी खबर के अनुसार 1900 के दशक में सेट की गई इस फिल्म के निर्माताओं को थिएट्रिकल राइट्स के बदले भारत भर के वितरकों से अत्यधिक ऑफर मिलने लगे हैं. एक बिजनेस सोर्स से पता चलता है कि, 'आरआरआर टीम को दक्षिणी राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों के स्वतंत्र वितरकों से जो प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, उनकी कुल राशि 348 करोड़ रुपए है. यह तेलुगु सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी डील होने जा रही है, जिसने बाहुबली 2 के रिलीज़ से पहले के बिजनेस को पीछे छोड़ दिया है, जिसने दक्षिण भाषी राज्यों से लगभग 215 करोड़ रुपए की कमाई की थी.'

348 करोड़ रुपए की पेशकश तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम संस्करण के लिए है, जबकि हिंदी संस्करण कमीशन के आधार पर एए फिल्म्स (अनिल थडानी) द्वारा जारी किया जाएगा. हिंदी संस्करण से सामान्य उम्मीद भी अधिक है और अंत में अधिकार लगभग 100 करोड़ रुपये होंगे. आरआरआर के विदेशी अधिकारों को पहले ही 70 करोड़ रुपये की बड़ी राशि के लिए फार्स फिल्म्स को बेच दिया गया है.
दुनिया भर में थियेटर राइट्स की बिक्री से सिर्फ फिल्म की रिलीज से पहले ही आरआरआर के निर्माताओं के लिए अनुमानित राजस्व 500 करोड़ रुपए से अधिक है. संभावना जताई जा रही है कि एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्मों में से यह पहली फिल्म होगी, जिसने रिलीज से पहले इतनी बड़ी कमाई की है. अक्टूबर में रिलीज करने के लिए तैयार, आरआरआर को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम के थिएट्रिकल राइट्स के लिए कुल मिलाकर 348 करोड़ रुपये का ऑफर मिला है.

दक्षिण में क्षेत्रवार इतने में बिके राइट्स

निज़ाम में 75 करोड़



आंध्र प्रदेश में 165 करोड़

तमिलनाडु में 48

मलयालम में 15 करोड़

कर्नाटक में 45 करोड़ रुपये

इस तरह यह आंकड़ा कुल 348 करोड़ रुपए का है. यह सिर्फ कुछ भाषाएं हैं! साथ ही, टीम को बॉलीवुड से भी भारी ऑफर मिल रहे हैं, क्योंकि यहां के दर्शक भी इस फिल्म को देखने के लिए बहुत उत्साहित हैं.

एनटीआर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, समुथिरकानी और एलीसन डूडी सहित भारतीय सिनेमा के अन्य लोकप्रिय अभिनेताओं के साथ, आरआरआर एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित है, जिनका पिछला वेंचर आज भी अकेले भारत में बॉक्स ऑफिस पर 1400 करोड़ को पार करने वाली सबसे बड़ी हिट भारतीय फिल्म है.

यह एक पीरियड एक्शन फ़िल्म है, जो प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामाराजू के युवा दिनों का एक काल्पनिक वर्णन है. मोस्ट अवेटेड यह पैन-इंडिया फिल्म 13 अक्टूबर, 2021 को दशहरे के शुभ अवसर पर दुनिया भर में रिलीज़ की जाएगी. ‘आरआरआर’ एक अखिल भारतीय फिल्म है, जिसे डीवीवी दानय्या द्वारा डीवीवी एंटरटेनमेंट्स बैनर के तले बनाया गया है और यह तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और कई अन्य भारतीय भाषाओं में रिलीज़ के लिए तैयार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज