Home /News /entertainment /

सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड देगा 35 हजार डॉलर की स्कॉलरशिप, श्वेता सिंह कीर्ति ने दी पूरी डिटेल

सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड देगा 35 हजार डॉलर की स्कॉलरशिप, श्वेता सिंह कीर्ति ने दी पूरी डिटेल

दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फंड दिया जाएगा. (फोटो साभारः Instagram @sushantsinghrajput)

दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फंड दिया जाएगा. (फोटो साभारः Instagram @sushantsinghrajput)

SSR Birth Anniversary: श्वेता सिंह कीर्ति ने सुशांत सिंह राजपूत के 35वें जन्मदिन पर फैंस के साथ खुशखबरी शेयर की है. उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में फिजिक्स और एस्ट्रोफिजिक्स की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड (The Sushant Singh Rajput Memorial Fund) से 35 हजार डॉलर की राशि दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: सुशांत सिंह राजपूत की आज बर्थ एनिवर्सरी है. अगर वह आज इस दुनिया में होते तो अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे होते. 14 जून, 2020 को सुशांत की अचानक हुई मौत से पूरे देश को बहुत बड़ा झटका लगा. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘काई पो चे’ से की थी! इस फिल्म को ऑडियंस और क्रिटिक्स ने खूब सराहा था. बाद में, उन्होंने कई हिट फिल्में दीं, जिससे लोगों के बीच उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ी. उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti Tweet) ने उनके फैंस के साथ एक बड़ी खुशखबरी शेयर की है.

श्वेता सिंह कीर्ति ने बताया कि उनके दिवंगत भाई यानी सुशांत सिंह राजपूत के नाम कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में फिजिक्स और एस्ट्रोफिजिक्स के स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप मिलेगी. इसके लिए सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड से 35 हजार डॉलर की राशि को तय किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बर्कली स्थित कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी की वेबसाइट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इसमें वह सुशांत सिंह राजपूत और इस फंड के बारे में जानकारी दी गई है.

Shweta Tweet

(फोटो साभारः Twitter @shwetasinghkirt)

श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने ट्वीट में लिखा,”मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके सपनों में एक सपने को पूरा करने की ओर कदम बढ़ाया है. सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड (Sushant Singh Rajput Memorial) से 35 हजार डॉलर की राशि को यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया बर्कली के लिए तय किया गया है.” इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने यूनिवर्सिटी की वेबसाइट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है.

‘अला वैकुंठपुरमुलु’ हिंदी में नहीं होगी सिनेमाघरों में रिलीज, ‘शहजादा’ के मेकर्स ने जताया प्रोड्यूसर का आभार

एस्ट्रोफिजिक्स की पढ़ाई करने वाले छात्रों को प्राथमिकता

यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया (University Of Calefornia Berkely) की बेवसाइट पर लिखा है, “यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया के फिजिक्स डिपार्टमेंट में फिजिक्स ग्रेजुएट स्टूडेंट, खासतौर पर एस्ट्रोफिजिक्स की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को सपोर्ट करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड उपलब्ध किया जा रहा है. सुशांत सिंह राजपूत का जन्म भारत में हुआ था और उनका निधन जून 2020 में हुआ.”

नेशनल फिजिक्स ओलिम्पियाड के विजेता थे सुशांत सिंह राजपूत

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर आगे लिखा है,”मुख्यधारा की भारतीय फिल्मों में मशहूर एक्टर होने के साथ ही वह नेशनल फिजिक्स ओलिम्पियाड के विजेता भी रहे हैं. उनका हमेशा से एस्ट्रोनॉमी और एस्ट्रोफिजिक्स के लिए पैशन था.”

Tags: Birth anniversary, Sushant singh Rajput

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर