Stand-Up Comedian: वीर दास से लेकर जाकिर खान तक... फिल्मों में भी लोगों को खूब गुदगुदाया

स्टैंड अप कॉमेडियन का फिल्मी सफर. (फोटो साभार : 
virdas/kanangill/sumukhisuresh/Instagram)

स्टैंड अप कॉमेडियन का फिल्मी सफर. (फोटो साभार : virdas/kanangill/sumukhisuresh/Instagram)

स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास (Vir Das ), कनन गिल (Kanan Gill) से लेकर जाकिर खान (Zakir Khan ) तक कुछ ऐसे नाम हैं, जो एक्टिंग की दुनिया में भी कामयाबी हासिल कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 7:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई:  स्टैंड-अप कॉमेडियन (Stand-up comedian)  के लिए सबसे दिलचस्प बात होती है दर्शकों का तुरंत रिएक्शन. यही स्टैंड-अप कॉमेडी  की खूबसूरती होती है. एक लाइन कहते हैं और आधे सेकंड में आपको रिएक्शन मिलता दिखने लगता है. कई  स्टैंड-अप कॉमेडियन ने एक्टिंग की दुनिया में भी हाथ आजमाना शुरु किया है. मजे की बात है कि इन्हें मूवीज में भी बेहद पसंद किया जा रहा है. ओटीटी प्लेटफॉर्म ने इन कलाकारों को मौका दिया है और यह घर घर में जाना पहचाना नाम गए. वीर दास ( Vir Das), जाकिर खान (Zakir Khan ) , कनन गिल (Kanan Gill) ऐसे ही कॉमेडियन हैं. फिल्मों और वेब सीरीज के जरिए अपनी पहचान बनाने वाले कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताते हैं.

सबसे पहले बात वीर दास की. वीर इन दिनों हर जगह छाए हुए हैं. डेल्ही बेली,बदमाश कंपनी, मस्तीजादे,गो गोआ गॉन,शादी के साइड इफेक्ट,नमस्ते लंदन जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. ‘व्हिस्की कैवेलियर’ (Whiskey Cavalier) वेब सीरीज में काम करने के बाद वीर अब ‘द-बबल’  (The Bubble ) में दिखने वाले है. इस सीरीज का निर्देशन जूड अपाटो करने वाले है जिसे  नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा.



कनन गिल एक नामी स्टैंड-अप कॉमेडियन हहैं. वो पेशे से इंजीनियर हैं मगर कनन ने अपनी जॉब छोड़कर अपना पैशन पूरा किया. फिल्म नूर में बीलवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में कनन ने सोनाक्षी के फ्रेंड का रोल प्ले किया है.


जाकिर खान को 2012 में बेस्ट स्टैंड-अप कॉमेडियन (Stand-up comedian) के कंपीटीशन में विनर रहे. जाकिर खान (Zakir Khan)  की हिट सीरीज 'चाचा विधायक हैं हमारे' (Chacha Vidhayak Hain Humare ) में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. इस सीरीज का अगला पार्ट भी आने वाला है.

सुमुखी सुरेश भी अपने मजाकिया अंदाज को लेकर बेहद फेमस हैं. सुमुखी यूट्यूब पर खुद का वीडियो सीरीज बनाती हैं जिसका नाम ‘बहती नाक’ है.  इनके वीडियो वायरल होने के बाद अमेजॉन प्राइम ने अपने वेब सीरीज 'पुष्पावल्ली' के लिए एप्रोच किया.





मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन बिस्वा कल्याण रथ भी कनन की तरह पेशे से इंजीनियर हैं लेकिन उन्होंने कॉमेडी में अपना दमखम दिखाया है. ‘ब्राम्हण नमन’ कॉमेडी में काम करने के अलावा ‘लाखों में एक’ वेब सीरीज में प्रोफेसर त्रिपाठी की भूमिका निभा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज