फिल्म 'Muhammad The Messenger of God' की रिलीज पर विवाद, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने की प्रतिबंध की मांग

फिल्म 'Muhammad The Messenger of God' की रिलीज पर विवाद, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने की प्रतिबंध की मांग
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने फिल्म 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' (Muhammad The Messenger of God) पर बैन लगाने की मांग की है.

  • Share this:
मुंबई. फिल्म फिल्म 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड' (Muhammad The Messenger of God) की रिलीज से पहले इसे लेकर विवाद शुरू हो गया है. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार के इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को पत्र लिखा है. यह फिल्म 21 जुलाई को रिलीज होने वाली थी.

जबसे ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को हिंदी में डब कर हिंदुस्तान में रिलीज करने की खबर आई तब से ही मुस्लिम संगठन रजा अकादमी ने इसका विरोध शुरू दिया. रजा अकादमी ने पत्र लिख कर सरकार को कहा था कि इस फिल्म से धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं.

अनिल देशमुख की ओर से केंद्र सरकार को लिखे पत्र में बताया गया है कि उनके पास फिल्‍म के खिलाफ रजा अकादमी की तरफ से शिकायत आई है.  रजा अकादमी  ने फिल्‍म को बैन करने की मांग की है.





बता दें कि फिल्म 'मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड'  को माजिद मजीदी ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म पैगंबर मोहम्मद साहब के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में ए.आर रहमान ने संगीत दिया है. बताया जा रहा है कि ईरानी सिनेमा की यह अब तक की सबसे बड़े बजट की फिल्‍म है.

रजा अकादमी का कहना है कि इस फिल्म में पैगंबर मोहम्मद साहब पर की छवि बिगाड़ने की कोशिश की गई है जिसका यह संगठन विरोध करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading