Home /News /entertainment /

Subhash Ghai B'day: सलमान के चांटे से इस एक्ट्रेस के साथ 'नो प्रेग्नेंसी बॉन्ड' तक, खूब चर्चा में रहे सुभाष घई

Subhash Ghai B'day: सलमान के चांटे से इस एक्ट्रेस के साथ 'नो प्रेग्नेंसी बॉन्ड' तक, खूब चर्चा में रहे सुभाष घई

सुभाष घई को बॉलीवुड का दूसरा शोमैन भी कहा जाता है. (फाइल फोटो)

सुभाष घई को बॉलीवुड का दूसरा शोमैन भी कहा जाता है. (फाइल फोटो)

Happy Birthday Subhash Ghai: सुभाष घई (Subhash Ghai) आज 24 जनवरी को अपना 77वां जन्मदिन (Subhash Ghai Birthday) मना रहे हैं. उन्हें बॉलीवुड का दूसरा शोमैन भी कहा जाता है. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं लेकिन वो गॉसिप का भी हिस्सा खूब रहे.

अधिक पढ़ें ...

    सुभाष घई (Subhash Ghai) बॉलीवुड के सबसे सफल डायरेक्टर में से एक हैं. उन्हें बॉलीवुड का दूसरा शोमैन भी कहा जाता है. उनकी बनाई हुई लगभग सारी फिल्में ब्लॉकबस्टर ही साबित हुई हैं. सुभाष घई खुद एक्टर बनना चाहते थे जो वो नहीं बन पाए लेकिन उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरस्टार्स जरुर दिए हैं. उनकी फिल्मों की वजह से शुत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha), ऋषि कपूर (Rishi Kapoor), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), अनिल कपूर (Anil Kapoor), ऐश्वर्या राय और संजय दत्त बॉलीवु़ड में खुद स्थापित कर पाए. सुभाष घई आज 24 जनवरी को अपना 77वां जन्मदिन (Happy Birthday Subhash Ghai) मना रहे हैं.

    सुभाष घई (Subhash Ghai) बतौर डायरेक्टर अपने करियर में कई चीजों की वजह से चर्चित रहे हैं तो कई बार विवादों में भी फंसे हैं. सुभाष घई जितने शानदार डायरेक्टर हैं उतने ही पॉपुलर भी रहे हैं. वो पहले ऐसे डायरेक्टर हैं जिन्होंने एक्ट्रेस से नो-प्रेग्नेंसी क्लॉउज तक साइन कराया था. उनसे जुड़े कई किस्से हैं जिसकी वजह से वो सुर्खियों में रहे हैं.

    इस एक्ट्रेस से साइन कराया था नो-प्रेग्नेंसी क्लॉउज
    सुभाष घई से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल, सुभाष घई ने ने माधुरी दीक्षित से तब नो-प्रेग्नेंसी क्लॉउज साइन करवाया था जब उनकी शादी भी नहीं हुई थी. दरअसल, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के अफेयर की खबरें लगातार मीडिया में सुर्खियों में बनी हुई थी. इससे सुभाष घई घबरा गए थे कि कहीं संजय दत्त और माधुरी दीक्षित शादी न कर लें. इसलिए उन्होंने ‘खलनायक’ फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित से नो-प्रेग्नेंसी क्लॉउज साइन कराया था.

    जब सलमान ने जड़ा था थप्पड़
    आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ये सच वाक्या है. 2002 में एक अखबार को इंटरव्यू देते हुए सलमान खान ने कहा था कि उन्होंने कभी ऐश्वर्या पर हाथ नहीं उठाया है. उन्होंने अपनी लाइफ में सिर्फ सुभाष घई पर हाथ उठाया है. उन्होंने कहा था कि सुभाष घई ने उनके और ऐश्वर्या राय को लेकर एक पार्टी में कुछ कहा था, जिससे सलमान खान भड़क गए थे और उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था. जिसके बाद नशे में सुभाष घई ने उन्हें चप्पल फेंक कर मारने की कोशिश की थी और प्लेट तक तोड़ डाला था. सलमान खान ने तब कहा था कि ये उनके लिए बहुत शर्मनाक रात थी. बाद में सलमान ने उनके घर जाकर माफी मांगी थी.

    परदेस के लिए लिए थे 3000 लड़कियों के ऑडिशन
    सुभाष घई अपनी फिल्मों की जबरदस्त कास्टिंग के लिए जाने जाते थे. वो कास्टिंग के लिए भी बहुत मेहनत करते थे. अपनी शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘परदेस’ के लिए उन्होंने करीब 3000 लड़कियों का ऑडिशन लिया था. आखिरकार 3000 लड़कियों को रिजेक्ट कर उन्होंने महिमा चौधरी को चुना था.

    Tags: Bollywood Birthday, Salman khan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर