सुब्रमण्यम स्वामी बोले- सुशांत केस में CBI जांच ही विकल्प, एक मामले की जांच नहीं कर सकते 2 राज्य

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- सुशांत केस में CBI जांच ही विकल्प, एक मामले की जांच नहीं कर सकते 2 राज्य
सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत केस की सीबीआई जांच की मांग की.

BJP MP सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने लिखा है कि, 'अगर बिहार पुलिस सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के अप्राकृतिक मौत की जांच करने को लेकर गंभीर है, तो सीबीआई जांच का कोई विकल्प नहीं है क्योंकि दो राज्यों की पुलिस एक ही अपराध की अलग-अलग जांच नहीं कर सकती.'

  • Share this:
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के कथित आत्महत्या के मामले में तब बड़ा डेवलपमेंट हो गया जब सुशांत के पिता ने मंगलवार को पटना के राजीवनगर के थाने में एक्ट्रेस और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी. बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने एक बार फिर मामले की सीबीआई जांच कराने की बात कही है. एफआईआर में सुशांत के पिता ने प्यार में सुशांत को फंसाकर उसके पैसे निकालने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. ये मामला मुकदमा संख्या 241/20 में दर्ज है.

इसके बाद से इस मामले की सीबीआई जांच की संभावना बढ़ गई क्योंकि आमतौर पर एक ही मामले की जांच दो राज्यों की पुलिस नहीं करती है. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर मामले की सीबीआई जांच कराने की बात कही है. उन्होंने लिखा है कि, 'अगर बिहार पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के अप्राकृतिक मौत की जांच करने को लेकर गंभीर है, तो सीबीआई जांच का कोई विकल्प नहीं है क्योंकि दो राज्यों की पुलिस एक ही अपराध की अलग-अलग जांच नहीं कर सकती.'
चिराग पासवान ने उद्धव ठाकरे से की सीबीआई जांच की मांगलोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (LJP President Chirag Paswan) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से इस मामले की एक बार फिर सीबीआई जांच कराने के लिए बात की है. सोमवार देर रात चिराग पासवान के महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात हुई जिसमें उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत केस मामले की जांच सीबीआई (CBI Investigation) से करवाने की मांग की.

इस मामले में उद्धव ठाकरे ने चिराग पासवान को भरोसा दिलाया है कि मुंबई पुलिस इस दिशा में ठीक काम कर रही है, जांच की दिशा भी सही है और इसमें किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होगी. उद्धव ने चिराग पासवान को यह भी भरोसा दिलाया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. सूत्रों से हवाले से यह खबर भी सामने आ रही है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने चिराग को यह भी भरोसा दिया कि अगर सीबीआई जांच की जरूरत होगी तो उससे भी पीछे नहीं हटेंगे.



रूपा गांगुली भी कई बार ट्वीट कर यह मांग कर चुकी हैं
इनके अलावा बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने भी कई बार अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. आपको बता दें कि सुशांत केस की सीबीआई जांच की मांग जोर पकड़ती जा रही है. फिल्म इंडस्ट्री के कुछ कलाकार और फैंस लगातार सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

सीबीआई जांच के लिए मुहिम चला रहे हैं टीवी एक्टर शेखर सुमन
टीवी और फिल्मों के फेमस एक्टर शेखर सुमन ने तो उनकी सीबीआई जांच के लिए एक मुहिम चला रहे हैं. उनकी मुहिम का समर्थन बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने भी किया है. सुशांत की कथित आत्महत्या के बाद से बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर अब तक की सबसे तीखी बहस चल रही है.

सुशांत की मौत के बाद बॉलीवुड में चल रही है नेपोटिज्म पर सबसे तीखी बहस
इसके तहत भाई-भतीजावाद, बाहरी और फिल्म इंडस्ट्री का, फिल्म इंडस्ट्री के बड़े परिवार या किसी गॉडफादर से जुड़ा होने और बिना गॉडफादर के संघर्ष करने वाले जैसे सवाल उठाए जा रहे हैं. ऐसे सवाल अभिनव सिंह कश्यप, शेखर कपूर, कंगना रनौत, कोएना मित्रा, अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha), निर्माता निखिल द्विवेदी के साथ हेयर स्टाइलिस्ट सपना मोती भवनानी और खेल जगत की बबीता फोगाट जैसे तमाम लोगों ने उठाए हैं. 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की लाश उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट से बरामद हुई थी. मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading