• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • सुकेश चंद्रशेखर की पार्टनर एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल गिरफ्तार, करोड़ों की ठगी से जुड़ा है मामला

सुकेश चंद्रशेखर की पार्टनर एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल गिरफ्तार, करोड़ों की ठगी से जुड़ा है मामला

करोड़ों की ठगी के आरोप में एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) को गिरफ्तार किया गया है. (फाइल फोटो)

करोड़ों की ठगी के आरोप में एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) को गिरफ्तार किया गया है. (फाइल फोटो)

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा का कहना है कि उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) की पार्टनर एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग- EOW) ने 5 सितंबर को सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) की पार्टनर एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) को गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा का कहना है कि उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर की साथी लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार किया है, जिसे रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह को कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

    पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, रैनबैक्सी के एक अन्य पूर्व प्रमोटर मालविंदर सिंह की पत्नी जपना सिंह को भी चंद्रशेखर ने धोखा दिया था, जिन्होंने केंद्रीय कानून मंत्रालय के एक अधिकारी के रूप में खुद को पेश किया था. मामले में अब तक कम से कम दो प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी हैं. मनी कंट्रोल में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, दिल्ली की एक अदालत ने 4 सितंबर को चंद्रशेखर को 16 दिन की पुलिस हिरासत में भाजा था. इसके एक दिन बाद ही यह घटनाक्रम सामने आया है. चंद्रशेखर, जो एक कथित ठग है, चुनाव आयोग रिश्वत मामले सहित 21 मामलों में आरोपी है.

    Twitter Prinshot

    बता दें, कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाले चंद्रशेखर ने कथित रूप से महज 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था. उसने काले कारनामों की शुरुआत बेंगलुरु से की और कुछ ही समय में चेन्नई पहुंच गया. इसके बाद उसने बड़े शहरों में कई अमीर लोगों को ठगी का शिकार बनाया. चंद्रशेखर को बालाजी के नाम से भी जाना जाता है. उसने नौकरी दिलानों के नाम कई लोगों से रुपये ऐंठे. खबर है कि खुद के राजनेता का रिश्तेदार बताकर उसने 100 से ज्यादा लोगों से 75 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज