होम /न्यूज /मनोरंजन /‘बलवान’ में सुनील शेट्टी के साथ कोई एक्ट्रेस काम करने को नहीं थीं तैयार, तब दिव्या भारती का मिला साथ

‘बलवान’ में सुनील शेट्टी के साथ कोई एक्ट्रेस काम करने को नहीं थीं तैयार, तब दिव्या भारती का मिला साथ

सुनील शेट्टी और दिव्या भारती स्टारर फिल्म के 29 साल हो गए. (फोटो साभार: Movies N Memories/Instagram)

सुनील शेट्टी और दिव्या भारती स्टारर फिल्म के 29 साल हो गए. (फोटो साभार: Movies N Memories/Instagram)

‘बलवान’ (Balwaan) फिल्म की रिलीज के साथ ही सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) को फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे भी 29 साल पूरे ह ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    29 Years of Balwaan: बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) की पहली फिल्म ‘बलवान’ (Balwaan) 11 सितंबर 1992 को रिलीज हुई थी. जितने बरस इस फिल्म के रिलीज के हुए उतने ही बरस सुनील शेट्टी को फिल्म इंडस्ट्री में आए भी हो गए. 29 साल पहले इंडस्ट्री में कदम रखने वाले एक्टर अब फिल्मों में नजर नहीं आते, लेकिन हाल ही में कुछ रिएलिटी शोज पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई थी. सुनील आज भी बेहद फिट एक्टर हैं. उनकी पहली एक्शन फिल्म की मेकिंग से जुड़ी कई दिलचस्प कहानियां हैं.

    29 साल पहले सुनील शेट्टी ने अपनी पहली फिल्म ‘बलवान’ (Balwaan) में बॉडी और शानदार एक्शन दिखाते हुए एंट्री की थी. एक्टर को फिल्म एक फोटोशूट की वजह से यारी दोस्ती में मिली थी. फिल्म के निर्माता राजू मवानी ने पहली बार फिल्म ‘बलवान’ बनाई थी. जब उनके पास फिल्म की कहानी आई, तो सुनील को स्टोरी सुनाई और कहा कि चलो इस पर एक फिल्म बनाते हैं, चूंकि एक्शन फिल्म थी तो राजू और आनंद को सुनील का एक फोटोशूट फिल्म की कहानी के मुताबिक जंच गया और इस तरह सुनील को पहली फिल्म बड़ी ही आसानी से मिल गई.

    News18 Hindi

    सुनील शेट्टी की पहली फिल्म थी ‘बलवान’. (फोटो साभार: Movies N Memories/Instagram)

    फिल्म के लिए हीरो तो सुनील शेट्टी को कास्ट कर लिया गया, लेकिन सुनील के साथ 90 के दशक की कोई भी एक्ट्रेस काम नहीं करना चाहती थी. नए एक्टर के साथ पहले से स्थापित हीरोइन काम करने का रिस्क नहीं लेना चाहती थीं. लेकिन सुनील की किस्मत देखिए उन्हें एक ऐसी प्यारी, हसीन और मासूम एक्ट्रेस का साथ मिला, सिनेप्रेमी जिसकी खूबसूरती के दीवाने आज भी हैं. हम बात कर रहें हैं दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती की. इसी साल दिव्या ने भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. दिव्या ने पहले ही साल धड़ाधड़ कई फिल्मों में काम कर दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था. फिल्म निर्माता निर्देशक भी उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए तैयार थे. जब कोई एक्ट्रेस सुनील के साथ काम करने को तैयार नहीं हुई तो दिव्या को एप्रोच किया गया, जो तैयार हो गईं.

    News18 Hindi

    एक्शन से भरपूर फिल्म थी ‘बलवान’. (फोटो साभार: Movies N Memories/Instagram)

    सुनील ने एक बार मीडिया से बात करते हुए दिव्या भारती के लिए कहा था कि ‘उनके जैसी एक्ट्रेस न कभी देखा और न ही देखने को मिलने वाली हैं. फिल्म के सेट पर काफी बचपना करती थीं, लेकिन जैसे ही सीन के लिए एक्शन बोला जाता उनका रूप ही बदल जाता था. भरोसा करना मुश्किल होता था कि वही मस्ती करने वाली दिव्या हैं. मैं उन्हें कभी भूल नहीं सकता’.

    खैर ‘बलवान’ (Balwaan) फिल्म जब रिलीज हुई तो हिट हो गई. एक्शन फिल्म को दर्शकों ने सराहा. जिस शानदार तरीके से सुनील शेट्टी ने एंट्री की, उसकी वजह से उन्हें एक्शन हीरो का तगमा भी मिल गया.  फिल्म के एक्शन डायरेक्टर रवि दीवान थे, जिन्होंने जबरदस्त तरीके से सुनील की लैंडिंग करवाई, जिसे आज भी दर्शक पसंद करते हैं.

    ये भी पढ़िेए-दीपिका, कैटरीना और सोफी चौधरी को पहचानना है मुश्किल, मॉडलिंग के दिनों की Unseen PIC वायरल

    ‘बलवान’ फिल्म के डायरेक्टर दीपक आनंद थे. फिल्म के एडीटर ए मुथु थे, जो बाद में खुद फिल्म डायरेक्टर बन गए. फिल्म में म्यूजिक महेश किशोर ने दिया और डायलॉग्स प्रमोद शर्मा ने लिखे थे.

    Tags: Suniel Shetty

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें